Friday, May 10, 2024
Homeउत्तर प्रदेशझांसी में तेरहवीं का भोज खाना पड़ा महंगा, 1 हजार लोग पड़े...

झांसी में तेरहवीं का भोज खाना पड़ा महंगा, 1 हजार लोग पड़े बीमार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Former Head’s House Thirteenth: यूपी के झांसी में पूर्व प्रधान के घर तेरहवीं का भोज खाने गए तकरीबन 1 हजार लोग बीमार पड़ गए। बीमार हुए लोगों में किसी को दस्त होने लगी तो किसी को उल्टीयां। खराब स्थिति को देखते हुए सभी को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। देखते ही देखते इलाके के सरकारी और निजी हॉस्पिटल में भीड़ लग गई।

3 हजार लोगों को भेजा गया था निमंत्रण

जिनमें से कुछ लोगों के खराब हालत को देखते हुए उन्हें ग्वालियर हॉस्पिटल भेजा गया। वहीं, बहुते सारे लोगों को झासी के मेडिकल कालेज में रेफर किया गया। ये पूरा मामला झांसी के पूंछ थाना के ग्राम बरोदा का है। जहां पूर्व प्रधान के लाखन सिंह के पिता का निधन हो गया। शुक्रवार को इनकी तेरहवीं थी। तेरहवीं के आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों को बुलाया गया था। सूचना के अनुसार तकरीबन 3 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया था।

1000 हजार लोग पड़े बिमार

लेकिन दोपहर को तेरहवीं का भोज खाने के बाद ही 1 हजार लोग बीमार पड़ गए थे। इन सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। मगर हालत तब खराब हो गए जब अस्पताल में लोगों की तदाद लग गई। बेड की कमी के कारण लोगों को जिले के बाहर के अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा।

अन्य लोगों को दूसरे अस्पतालों में कराया गया भर्ती

देर रात तक 100 से अधिक लोगों की सूचना झाँसी मेडिकल कॉलेज को दी गई। हालांकि, अन्य लोगों को दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में पूर्व प्रधान ने अज्ञात में कोई बात सामने आने की आशंका जताई है। पीड़ितों के मुताबिक पूर्व निदेशक के घर पर देर रात तक तेरहवीं का कार्यक्रम चलता रहा। लेकिन शनिवार की सुबह लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. बहुत ही कम समय में दर्जनों गांवों में अफरा-तफरी मच गयी। किसी को उल्टी होने लगी तो किसी को दस्त। पेट में दर्द भी शुरू हो गया। धीरे-धीरे ऐसे मरीजों की संख्या 1000 तक पहुंच गई।

ALSO READ:

बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाते रहे पूर्व MP, डॉक्टरों ने एक ना सुनी- हुई मौत 

नोएडा-गाजियाबाद सांस लेना हुआ मुश्किल, जानें कितना रहा AQI 

भोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन इस विधि से करें पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular