Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: रेलवे ने अपनी जमीन को कराया कब्ज़ामुक्त, ऋषभ पंत के घर...

Uttarakhand: रेलवे ने अपनी जमीन को कराया कब्ज़ामुक्त, ऋषभ पंत के घर के सामने लगाया पिलर  

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, रुड़की (Uttarakhand)। रुड़की के ढंढेरा क्षेत्र में रेलवे ने लोगों द्वारा अधिक्रमण की गई अपनी जमीन को आज कब्ज़ा मुक्त कराया। इस दौरान रेलवे ने पिलर लगाकर अपने अधिक्रमण की हुई जमीर पर कब्ज़ा किया। अतिक्रमण के क्रम में रेलवे ने क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर बहार भी कई पिलर गाड़ दिए है।

कई सालों से लोगों ने कर रखा था अतिक्रमण  
रेलवे से मिली जानकारी अनुसार ढंढेरा रेलवे स्टेशन के दक्षिणी हिस्से में रेलवे की जमीन थी। वहां रेलवे ने पहले भी पिलर के द्वारा अपने जमीन को सुरक्षित कर रखा था। मगर आबादी के बढ़ने के साथ ही लोगों ने रेलवे की जमीन पर कब्ज़ा करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने अपने घर के दरवाजों को रेलवे के जमीन के तरफ खोल लिया। रेलवे ने कई बार अपने जमीन पर वापस से कब्ज़ा पाने की कोशिश की मगर लोगों के हंगामे से नाकामी हासिल लगी। वहीं अब पुलिस बल की सहायता से रेलवे ने अपनी जमीन वापस से सुरक्षित कर ली है।

ऋषभ पंत के घर के सामने लगाया पिलर 
रेलवे के द्वारा अपनी जमीन को सुरक्षित करने के क्रम में कई सीमेंट के पिलर लगाए गए। इसी क्रम में रेलवे द्वारा क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर और स्कूल के बाहर भी पिलर लगाया गया। ऋषभ पंत के घर के बाहर आधा दर्जन से ज्यादा पिलर लगाने से लोग भड़क उठे। मगर रेलवे ने पुलिस सुरक्षाबल की मदत से लोगों को शांत कराया। रेलवे ने इन पिलर को हटाने वाले पर कड़ी कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी है।

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular