Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand:जानिए क्यों मुख्यमंत्री धामी को करना पड़ा मिट्टी स्नान, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand:जानिए क्यों मुख्यमंत्री धामी को करना पड़ा मिट्टी स्नान, पढ़िए पूरी खबर

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, चंपावत (Uttarakhand) । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को चंपावत के टनकपुर पहुंचे। यहां उन्होंने नव योग ग्राम में आयोजित इंटरनेशनल योग कांफ्रेंस में शिरकत की। आयोजकों एवं स्थानीय कार्यकर्ताओं ने फूल माला से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान सीएम ने लोगों के साथ मिट्‌टी का लेप लगाया। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद में मिट्टी स्नान या मड बाथ का बहुत महत्व है।

सीएम धामी बोले- हमारी सरकार धर्मांतरण पर बना रही कठोर कानून
सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार योग और आयुष के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। हमने समान नागरिक संहिता का कानून लागू करने का भी निर्णय लिया है। जिस पर कमेटी काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि धर्मांतरण को लेकर भी हमने कड़ा फ़ैसला लिया है। धर्मांतरण पर हम बहुत कठोर कानून बनाने वाले हैं। हमने देश में सबसे अधिक सजा का प्रावधान इस धर्मांतरण के कानून में करने का निर्णय लिया है।

टनकपुर में प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के अवसर पर 18 नवंबर को चम्पावत जिले के टनकपुर स्थित नवयोग ग्राम में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा दिए जाने हेतु मिट्टी का लेप लगाकर मड बाथ का शुभारंभ किया। इसके बाद कार्यक्रम में बच्चों ने सुंदर नृत्य गीत प्रस्तुत किए। साथ ही आयोजकों द्वारा मुख्यमंत्री को शॉल ओढाकर कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

कोरोनाकाल में आयुर्वेद ने बहुत सहारा दिया
इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने योग आयुर्वेद के प्रति जनता को जागरूक करते हुए संबोधित किया मीडिया से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री ने सभी देश प्रदेश वासियों को आयुर्वेदिक चिकित्सा दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही देश की आयुर्वेदिक पद्धति को अपनाने का आवाहन किया और उसके गुण बताएं मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में आयुर्वेद ने हमें बहुत सहारा दिया।

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी को लगी गोली, 7 महीने पहले सिपाही की फोड़ दी थी आंख

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular