Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: कार्बेट पार्क में सड़क किनारे बैठकर युवक को शराब पीना पड़ा...

Uttarakhand: कार्बेट पार्क में सड़क किनारे बैठकर युवक को शराब पीना पड़ा भारी, बाघ युवक को जंगल में घसीटा

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, उत्तराखंड (Uttarakhand): उत्तराखंड के रामनगर के कार्बेट पार्क वन एरिया में सुबह और शाम आम लोगों की आवाजाही पर रोक है। इसके बाद भी शनिवार को इस चेतावनी को नजर अंदाज करना 3 स्‍थानीय युवकों के लिए भारी पड़ गया। इस क्षेत्र से होकर गुजरने वाले हाइवे पर तीनों बैठकर शराब पी रहे थे। इसी दौरान अचानक आया बाघ एक शख्‍स को घसीटकर जंगल में लेकर चला गया। उसके दो साथी किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे। व‍न कर्मियों ने युवक के कपड़े और मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है।

जंगल में क्या कर रहे थे युवक
जिस युवक को बाघ उठाकर जंगल में ले गया, उसकी पहचान अब्‍दुल रशीद के रूप में हुई है। वह रामनगर का रहने वाला था। रविवार सुबह जंगल में उसका क्षत विक्षत शव बरामद हुआ। वनकर्मियों की टीम ने बाघ को पकड़ने के लिए कैमरा और पिजड़ा वगैरह लगा दिया है। उत्‍तराखंड वन विभाग के चीफ वाइल्‍डलाइफ वार्डन समीर सिन्‍हा का कहना है कि स्‍पष्‍ट निर्देश हैं कि प्रतिबंधित वन इलाके में सूर्योदय से पहले और सूर्यास्‍त के बाद आवाजाही पूरी तरह से मना है। लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

बाघ ने कितने लोगों को मारा
सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस साल 2022 में बाघ के हमलों में कुल 13 मौतें हो चुकी है। यह 2000 के बाद सबसे ज्‍यादा है। बीते 17 दिसंबर को भी बाघ ने एक पूर्व सैनिक पर हमला कर उसकी जान ले ली थी। कार्बेट टाइगर रिजर्व और रामनगर वन प्रभाग के बीच से गुजर रहे हाइवे पर पिछले कई दिनों से बाघ के हमले की घटनाएं हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: गरीबों को लेकर उत्तराखंड सरकार की नई पहल, नमक और चीनी से होगी गरीब की रसोई पूरी 

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular