Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttrakhand: UKPSC Exam 2022: आठ जनवरी को होगी पटवारी, लेखपाल भर्ती परीक्षा,...

Uttrakhand: UKPSC Exam 2022: आठ जनवरी को होगी पटवारी, लेखपाल भर्ती परीक्षा, ऐसे मिलेंगे एडमिट कार्ड

- Advertisement -

Uttrakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttrakhand)। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग यानि यूकेपीएससी ने पटवारी, लेखपाल 2022 के पद के लिए एग्ज़ामिनेशन डेट जारी कर दी हैं। परीक्षार्थी यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर परीक्षा नोटिस देख सकते हैं। यूकेपीएससी पटवारी, लेखपाल भर्ती 2022 की परीक्षा अगले साल होने वाली है। उत्तराखंड के 13 जिला केंद्रों पर आठ जनवरी, 2023 को यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।

563 खाली पदों को भरने का है लक्ष्य
पटवारी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 29 दिसंबर को जारी कर दिए जाएंगे। जिन्हें आप ukpsc.net.in वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यूकेपीएससी राजस्व उप निरीक्षक के उम्मीदवार भी अपला प्रवेश-पत्र इसी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। यूकेपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 563 खाली पदों को भरना है। जिनमें से 391 भर्तियां पटवारी पद के लिए और 172 भर्तियां राजस्व उप निरीक्षक पद के लिए की जाएंगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
यूकेपीएससी पटवारी, लेखपाल परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर जाना होगा। यहां अब उम्मीदवारों को अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर लॉग इन करना होगा। इसके बाद यूकेपीएससी पटवारी एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर खुलकर आ जाएगा। फिर उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Raebareli: पुलिस ने पुलिस को फाइबर स्टिक से जानवरों की तरह पीटा, जानिए क्यों हुई पीड़ित की पिटाई

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular