Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttrakhand: UKSSSC Bharti : आठ भर्ती परीक्षाओं की जांच का फैसला आज,...

Uttrakhand: UKSSSC Bharti : आठ भर्ती परीक्षाओं की जांच का फैसला आज, परीक्षाएं होंगी रद्द या आएगा परिणाम

- Advertisement -

Uttrakhand

इंडिया न्यूज, देेहरादून (Uttrakhand)। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी यूकेएसएसएससी की आठ भर्ती परीक्षाओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई थी। कमेटी ने अब परीक्षाओं की जांच रिपोर्ट यूकेएसएसएससी को सौंप दी है। अब मंगलवार को आयोग की बोर्ड बैठक में रिपोर्ट का विश्लेषण कर भर्ती परीक्षाओं को लेकर निर्णय लिया जाएगा। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारी ने जांच रिपोर्ट मिलने और मंगलवार को आयोग के बोर्ड बैठक में निर्णय लिए जाने की जानकारी दी है। परीक्षाएं रद्द होती हैं या इनका कोई अच्छा परिणाम आता है, यह तो बोर्ड की बैठक के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल, आयोग की इस बैठक पर करीब एक लाख, 70 हजार युवा नज़रें गड़ाए बैठे हैं।

चार परीक्षाओं के नतीजे हुए थे घोषित
2022 में अप्रैल से जुलाई के बीच यूकेएसएसएससी ने आठ विभागों में समूह ग के 3706 पदों के लिए परीक्षाएं कराई थीं। जिनमें से चार परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी गई थी। जिनमें एलटी के 1431 पद, कनिष्ठ सहायक के 746 पद, व्यैक्तिक सहायक के 660 पद और पुलिस रैंकर्स के 250 पद शामिल थे।

फिर आयोग की कई परीक्षाओं में नकल और धांधली के मामले सामने आने के बाद सरकार ने इन्हें रद्द कर दिया। परीक्षाओं में नकल और धांधली की जांच सरकार ने एसटीएफ को सौंप दी। एसटीएफ ने अपनी जांच के दौरान 41 आरोपितों को गिरफ्तार भी किया। इनकी गिरफ्तारी के बाद आठों परीक्षाओं पर संदेह व्यक्त किया गया। जिसके बाद आयोग ने इन आठों परीक्षाओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी।

इन परीक्षाओं के परिणाम नहीं हुए घोषित
पदनाम, पदों की संख्या

  • मुख्य आरक्षी दूरसंचार, 272
  • वाहन चालक, 164
  • कर्मशाला अनुदेशक, 157
  • मत्स्य निरीक्षक, 26

यह भी पढ़ें: UP: सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, कोहरे से यातायात प्रभावित, जानिए ठंड से कब मिलेगी राहत

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular