Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaVastu Tips: घर पर भूलकर न लगाएं ये पौधा, वरना छिन जाएगी...

Vastu Tips: घर पर भूलकर न लगाएं ये पौधा, वरना छिन जाएगी परिवार की सुख-शांति!

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)UP, Vastu Tips: अक्सर आपने कई घरों में सब्जियां उगती हुई देखी होंगी। बेशक घर में उगाई गई सब्जियां रसायन मुक्त और पौष्टिक होती हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार ये सही नहीं होता है। ऐसी ही एक सब्जी है करेला। इसे लेकर वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में करेला नहीं लगाना चाहिए। यह एक ऐसी सब्जी है जिसे घर के अंदर लगाने से उस घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

वहीं, भारतीय संस्कृति में ऐसी कई परंपराएं हैं जो घर को सकारात्मक ऊर्जा से भरने की सलाह देती हैं। ऐसी ही परंपरा के तहत भारतीय ज्योतिषी और वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि घर में करेला लगाने से व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

नकारात्मक प्रभाव

जिस घर में करेले की बेल लगी होती है, वहां वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है, जिससे घर के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र के अनुसार करेले की बेल को घर के बाहर दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इससे भी घर में क्लेश हो सकता है।

आर्थिक समस्या

ये भी पढ़ें:- Govt Jobs: खुशखबरी, योगी सरकार ने निकाली 98 हजार शिक्षकों की भर्ती, जानिए कैसे करना है अप्लाई

घर में करेले की बेल लगाने से व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और वह कर्ज में भी डूब सकता है। ऐसा भी कहा जाता है कि अगर घर में करेला लगा हो तो आप कितना भी पैसा कमा लें, वह पैसा आपके पास नहीं टिक पाता।

सम्मान की कमी

यदि किसी व्यक्ति के घर में करेले की बेल लगी हो तो उस घर के सदस्यों को अधिकतर अशुभ फल प्राप्त होते हैं। इसके अलावा वहां के लोगों का मान-सम्मान घटता है और उन्हें कई जगहों पर अपमानित भी होना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:- UP: आजमगढ़ में PM मोदी ने बताई अपनी सबसे अनोखी खासियत, बोले- मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular