Thursday, May 9, 2024
HomeLatest NewsViksit Bharat Sankalp Yatra: PM मोदी ने भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों...

Viksit Bharat Sankalp Yatra: PM मोदी ने भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से की बात, CM योगी ने भी कही ये बात

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Viksit Bharat Sankalp Yatra: पीएम मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ संवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने, ‘प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र’ और देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 25,000 किए जाने के अभियान की भी शुरुआत की है।

बता दें कि पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से बातचीत की। विकसित भारत संकल्प यात्रा’ पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे। महिलाओं के नेतृत्व में विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए पीएम मोदी ‘प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र’ का शुभारंभ भी किया।

जन औषधि केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी (Viksit Bharat Sankalp Yatra)

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की है। साथ ही कार्यक्रम के दौरान पीएम ने जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने और प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का कार्यक्रम लॉन्च किया।

क्या कहा सीएम योगी आदित्यनाथ ने

इस पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत से लेकर एक नागरिक के रूप में हमें अपने कर्तवयों तक, हमें अपनी गुलामी की मानसितकता को खत्म करना पड़ेगा। साथ ही अपने विरासत पर गर्व करना होगा। समाज को बांटने की कोशिशें इस राह में बाधक है। जो लोग विकास नही चाहते, वो देश को वंशवाद, जातिवाद, और आस्था के आधार पर बांटते हैं और विकास के एजेंडे को पीछे कर देते हैं।

Also Read: UP News: खूबसूरत चेहरा लेकिन काम खतरनाक, महिला ने पति का वो हाल किया…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular