Sunday, May 19, 2024
HomeKaam Ki BaatUP के 75 सरकारी अस्पतालों की पैथोलॉजी रिपोर्ट अब आपके मोबाइल पर

UP के 75 सरकारी अस्पतालों की पैथोलॉजी रिपोर्ट अब आपके मोबाइल पर

UP के 75 सरकारी अस्पतालों की पैथोलॉजी रिपोर्ट अब आपके मोबाइल पर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),  UP News: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत की खबर है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मरीज अब अपने मोबाइल फोन पर पैथोलॉजी रिपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे, क्योंकि 75 सरकारी अस्पतालों ने ऑनलाइन रिपोर्ट उपलब्ध कराने की सुविधा शुरू की है। अभी तक मरीजों को रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए दोबारा अस्पताल जाना पड़ता था। प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, पार्थ सारथी सेन शर्मा ने कहा, “हमें उम्मीद है कि सरकारी अस्पतालों में मोबाइल/एसएमएस के माध्यम से सुविधा से मरीजों को सुविधा मिलेगी।”

राज्य सरकार ने प्रेस विज्ञप्ति में क्या बताया?

बुधवार, 9 मई को राज्य सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि राजधानी में बलरामपुर अस्पताल, लोकबंधु अस्पताल, सिविल अस्पताल, झलकारी बाई अस्पताल, रानी लक्ष्मी बाई अस्पताल में ऑनलाइन जांच रिपोर्ट प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश के 30 सरकारी अस्पतालों, मध्य उत्तर प्रदेश के सात सरकारी अस्पतालों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 31 सरकारी अस्पतालों में यह सुविधा शुरू की गई है।

Also Read- Lakhimpur Kheeri: रामगोपल के बयान पर भड़के अमित शाह… जनसभा में चलाए सियासी तीर

इन जिलों में सुविधा शुरू

पूर्वी उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन जांच रिपोर्ट भेजने की सुविधा शुरू हो चुकी है। जिसमें प्रयागराज और वाराणसी में चार-चार अस्पताल, अयोध्या और बस्ती में तीन-तीन, बलरामपुर, मऊ और बाराबंकी में दो-दो, आजमगढ़, बलिया, गोंडा, जौनपुर, कुशीनगर, भदोही, चंदौली, रायबरेली, संत कबीरनगर, श्रावस्ती और सीतापुर में एक-एक अस्पताल शामिल है।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “इन अस्पतालों में रक्त का नमूना देते ही पैथोलॉजी, नाम और मोबाइल नंबर भी पंजीकृत हो जाएगा। जांच रिपोर्ट तैयार होने पर एसएमएस के माध्यम से इस बारे में संदेश भेजा जाएगा। रिपोर्ट डाउनलोड भी की जा सकती है।”

Also Read- Government Job: यूपी में इंजीनियर के लिए 4000 से ज़्यादा पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, आखिरी तारिख 7 जून

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular