Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Yogi Adityanath ने कांग्रेस पर हमला करने हुआ कहा, "आजादी के बाद...

Yogi Adityanath ने कांग्रेस पर हमला करने हुआ कहा, “आजादी के बाद कांग्रेस दिशाहीन और अब नेतृत्वहीन…”

Yogi Adityanath ने कांग्रेस पर हमला करने हुआ कहा, "आजादी के बाद कांग्रेस दिशाहीन और अब नेतृत्वहीन..."

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Yogi Adityanath: लोकसभा चुनाव को देखते हुए रैलियों का दौर जारी है। लखनऊ में 1 मई, बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस दिशाहीन हो गयी और अब नेतृत्वहीन हो गयी है।

उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए आगे कहा कि इसका दुष्परिणाम यह हुआ कि कांग्रेस के कई नेताओं ने लगातार भारत की सभ्यता और संस्कृति को कोसने, उसका अपमान करने और सनातन को हर तरह से बदनाम करने का कुत्सित किया। यही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यूपीए सरकार के दौरान देखने को मिली थी जब कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री ने भारत की सनातन संस्कृति का अपमान करने और इसे भगवा आतंकवाद के नाम पर दुनिया के सामने बदनाम करने का प्रयास किया था। सभी जानते हैं कि कांग्रेस की नीतियां ही देश के अंदर नक्सलवाद और आतंकवाद का कारण रही हैं।

Also Read- UP Crime: किन्नर बनकर वसूलते थे पैसे, पुलिस ने ‘ताली गैंग’ को किया गिरफ्तार

मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान

सीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, जम्मू-कश्मीर में उग्रवाद-आतंकवाद और उत्तर-पूर्व में अराजकता पर भी अंकुश लगाया गया है। यूपीए सरकार के दौरान 17 राज्यों के करीब 115-120 जिले ऐसे थे जो नक्सली हिंसा की चपेट में थे। उस सरकार में आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद से लड़ने की इच्छाशक्ति नहीं थी, यही कारण था कि देश में अराजकता और अव्यवस्था थी, लेकिन अब नक्सलवाद पर नियंत्रण हो गया है। इसे देश के कुछ राज्यों के दो-तीन जिलों तक ही सीमित कर दिया गया है। बहुत जल्द यहां से भी नक्सलवाद खत्म हो जाएगा।”

पिछले 10 वर्षों में देश में बेहतर सुरक्षा का माहौल

उन्होंने आगे कहा, मेरा मानना है कि कांग्रेस सनातनियों को बदनाम करने, उनसे मुंह चुराने और उन्हें जातिगत खेमों में बांटने का प्रयास कर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति देश के विभाजन का कारण बनी। इससे पता चलता है कि कांग्रेस नेतृत्व उन लोगों के हाथों की कठपुतली बन गया था जो भारत की सनातन संस्कृति और परंपरा का अपमान करके और उसे कटघरे में खड़ा करके देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे। ”

Also Read- Lucknow: गाज़ियाबाद के बाद अब लखनऊ की इस नामी स्कूल को मिली धमकी, खाली कराया गया कैंपस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular