Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking Newsबच्चे पैदा करो और 62 लाख पाओ, इस कंपनी ने Employees के...

बच्चे पैदा करो और 62 लाख पाओ, इस कंपनी ने Employees के लिए दिया गजब का ऑफर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) 62 lakh rupee To Employees For Each Child: दुनिया में हर एक जगह से नायब खबरे वायरल होती है। हर रोज कोई न कोई कंपनी लभवने ऑफर देती है, जिसमे कोई एक पे एक फ्री तो कोई 10, 20, 30, % देता है। लेकिन दक्षिण कोरिया से एक ऐसा ऑफर वाली खबर सामने आई है जिसको जानकार आप हैरान हो जाएंगे। इस ऑफर को आप भी पढ़ना चाहेंगे।

आज भी दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां बच्चों की कम जन्म दर एक समस्या बनी हुई है। ऐसे देशों में दक्षिण कोरिया भी शामिल है। यहां हालात बदतर हैं और बच्चों की जन्म दर बढ़ाने के लिए नई-नई योजनाएं बनाई जा रही हैं।

बूयॉन्ग ग्रुप दी रही ऑफर 

ऐसे ही यहां की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी ‘बूयॉन्ग ग्रुप’ लोगों को शानदार ऑफर दे रही है। बूयॉन्ग ग्रुप अपने कर्मचारियों को 2021 के बाद जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए 100 मिलियन वॉन (S$101,000) या 62।12 लाख रुपये की पेशकश कर रहा है। कंपनी के सीईओ ने कहा कि यह देश की कम जन्म दर को बढ़ाने में मदद करने का एक प्रयास है।

मिलेगी 100 मिलियन वोन

इसमें कर्मचारी और उनके तत्काल परिवार के सदस्यों के लिए चिकित्सा व्यय और उनके बच्चों के लिए कॉलेज ट्यूशन का भुगतान शामिल है। बूयॉन्ग ग्रुप के चेयरमैन ली जोंग-क्युन ने सोमवार (5 फरवरी) को एक बैठक के दौरान कहा कि कंपनी 2021 के बाद पैदा होने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए कर्मचारियों को 100 मिलियन वोन (S$101,000) प्रदान करेगी।

केवल इतने कर्मचारी ही पात्र 

हालाँकि, द कोरिया टाइम्स के अनुसार, इस वर्ष केवल 70 कर्मचारी ही पात्र हैं, जिससे कंपनी को कुल 7 बिलियन वॉन (S$7।08 मिलियन) का नुकसान होगा। 84 वर्षीय ली ने पुष्टि की कि कंपनी भविष्य में भी इस नीति को जारी रखेगी। द क्यूंघ्यांग शिनमुन की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा: “अगर सरकार द्वारा भूमि प्रदान की जाती है, तो हम तीन बच्चों को जन्म देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के परिवारों को तीन बच्चों के लिए प्रसव प्रोत्साहन या स्थायी किराये के घर के बीच एक विकल्प देंगे।” ” आपको चयन करने की अनुमति देगा।

ली ने चेतावनी दी कि यदि जन्म दर मौजूदा दर से गिरती रही, तो देश को “20 वर्षों में राष्ट्रीय अस्तित्व के संकट” का सामना करना पड़ेगा। बच्चों के पालन-पोषण का आर्थिक बोझ और काम और पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाने की कठिनाई प्रमुख कारक थे। कारण हैं: जन्म दर कम है, इसलिए हमने एक अपरंपरागत प्रोत्साहन कार्यक्रम शुरू किया है।

घटती जन्म दर एक बड़ी चिंता का विषय

जनवरी में बच्चे को जन्म देने वाली एक कर्मचारी इस पॉलिसी को लेकर उत्साहित है। उन्होंने कहा कि वह बच्चे के पालन-पोषण की वित्तीय चुनौतियों को लेकर चिंतित थीं, लेकिन बूयॉन्ग ग्रुप और उसके समर्थन के लिए आभारी हैं। अब वह दूसरे बच्चे की भी प्लानिंग कर सकती हैं।

दान की गई राशि के बराबर आय

हालाँकि, 2022 में केवल 250,000 नवजात शिशुओं का जन्म हुआ। लेकिन इस योजना के तहत तीन या अधिक बच्चों वाले कर्मचारियों को स्थायी किराये का आवास भी प्रदान किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त, ली ने बच्चे पैदा करने को प्रोत्साहित करने के लिए कर-मुक्त दान प्रणाली का सुझाव दिया है।

इससे दान कर-मुक्त हो जाएगा और दानदाताओं को दान की गई राशि के बराबर आय और कॉर्पोरेट कर दोनों के लिए कर कटौती मिल सकती है। यदि कोई व्यक्ति या निगम 1 जनवरी, 2021 के बाद पैदा हुए बच्चे के लिए तीन साल के भीतर 100 मिलियन वॉन तक का दान देता है, तो सहायता राशि कर-मुक्त होगी। उन्होंने प्रस्ताव दिया कि दानकर्ता को दान की राशि के लिए आय और कॉर्पोरेट टैक्स क्रेडिट भी प्राप्त होगा।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular