Saturday, May 11, 2024
Homeउत्तराखंडAlaknanda: भारी बारिश से अलकनंदा का बढ़ा जलस्तर, जनजीवन बुरी तरह हुआ...

Alaknanda: भारी बारिश से अलकनंदा का बढ़ा जलस्तर, जनजीवन बुरी तरह हुआ प्रभावित  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Alaknanda: रविवार रात से हो रही भारी बारिश के चलते श्रीनगर व पौड़ी में जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। यहॉ अलकनंदा अपने रौद्र रूप में बह रही है।

अलकनंदा नदी खतरे के निशान से काफी उपर पहुँच चुकी है। लिहाजा नदी तटों पर रहने वाले लोगों को अलर्ट पर रहने व नदी तटों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की जा रही है, आपको  बता दें कि चमोली, रूद्रप्रयाग में हो रही भारी बारिश के चलते श्रीनगर गढ़वाल में अलकनंदा नदी पर बनें जी वी के जल विद्युत परियोजना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

भूस्खलन होने से राजमार्ग बाधित

जिसके कारण बांध से पानी छोड़ा जा रहा है, श्रीनगर स्थित धारी देवी मन्दिर के प्रांगण के आसपास जलबहाव पहुँच चुका है,वंही बांध से पानी छोडे जाने से नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। देवप्रयाग संगम घाट भी जलमग्न हो चुका है।

वहीं तोता घाटी के समीप भूस्खलन होने से राजमार्ग बाधित है। जिसके चलते ऋषिकेश देहरादून की ओर जाने वाले यात्रियों को मलेथा से ही नरेंद्रनगर होते हुए डायवर्ट किया जा रहा है वही बड़े वाहनों को मलेथा में रोका जा रहा है।

ALSO READ: 

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट! खराब मौसम के कारण स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों की आज की छूट्टी

UP Politics: अखिलेश यादव पर आरोप लगाना सपा के इन तीन नेताओ को पड़ा भारी, पार्टी से किया गया निष्कासित, जानें नाम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular