Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsAzamgarh News: छात्रा की मौत के मामले में परिजनों द्वारा एसपी ऑफिस...

Azamgarh News: छात्रा की मौत के मामले में परिजनों द्वारा एसपी ऑफिस पहुंचकर मामले की निष्पक्ष जांच कर, दोषियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की मांग।

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Azamgarh News: आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में मृतका के परिजन आज पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से मिले। मृतका के पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बच्ची के साथ रेप हुआ और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी। मृतका के पिता ने पुलिस अधीक्षक से मांग की, स्कूल के प्रबन्धक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाए और जल्द से जल्द अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाए।

क्या है पूरा मामला

आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर में सोमवार को दिन में प्रतिष्ठित चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज में 11वीं की छात्रा की अपने स्कूल में ही तीसरी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरकर मौत के मामले में बीती शाम को सिधारी थाने पर मृतका के पिता की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल और छात्रा की क्लास टीचर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। पिता का आरोप था कि उनकी बेटी घर पर उनसे बताती थी कि उनकी प्रिंसिपल और क्लास टीचर उसको आए दिन प्रताड़ित करती थी और कहती थीं कि इस विद्यालय में पढ़ने लायक नहीं हो। इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहती थी, लेकिन पिता होने के नाते उसको समझाते रहते थे कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

स्कूल के प्रबन्धक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की मांग

आज मंगलवार को करीब 11 बजे मृतका के पिता सहित अन्य परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग करने के लिए कहा, पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी बेटी के साथ पहले रेप की घटना को अंजाम दिया गया फिर उसकी हत्या कर दी गयी। परिजनों ने स्कूल के प्रबन्धक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

इस पूरे मामले पर आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि आजमगढ़ थाना सिधारी अंतर्गत जो कल घटना हुई थी। चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज में उसके संबंध में कल ही शाम को लगभग 5:00 बजे परिजनों की तहरीर के आधार पर धारा 302 आईपीसी का मुकदमा दो अभियुक्तों के विरुद्ध पंजीकृत किया गया था। पोस्टमार्टम की कार्रवाई पुलिस के द्वारा कराई गई है वीडियोग्राफी की निगरानी में पोस्टमार्टम हुआ है और डॉक्टर्स के पैनल के द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई है।

धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज

सुबह जो परिजन है वह मेरे साथ मिले थे उनको आश्वस्त किया गया कि पुलिस द्वारा उनको निष्पक्ष तरीके से विवेचना की जाएगी जो भी घटना में शामिल हैं। उनके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इसमें फील्ड यूनिट के द्वारा भी मौके का मुआयना किया गया। साक्ष्य संकलन किया गया है और दोबारा से परिजनों के द्वारा अनुरोध किया गया है कि एक बार फिर से फील्ड यूनिट जाकर साक्ष्य संकलन करें।

इसके लिए भी फील्ड यूनिट को मेरे द्वारा निर्देशित कर दिया गया है और बहुत साइंटिफिक तरीके से विवेचना कर आएंगे और जो भी लोग शामिल होंगे उनके विरूद्ध कार्रवाई करेंगे,परिजनों ने जो तहरीर दी है लड़की के पिताजी हैं उनके उनके द्वारा तहरीर दी गई है जो तहरीर में आरोप लगाए गए हैं उसके आधार पर धारा 302  मर्डर की धारा है। इसका मुकदमा पंजीकृत किया गया है जब वह आए थे तो उनके द्वारा कुछ आशंका है जो जाहिर की गई, उनको बताया गया कि उनका हमलोग बयान 61 सीआरपीसी विवेचना के दौरान बयान लिया जाता है जो बयान लिया जाएगा परिजनों से उसमें और भी अगर वह आशंकाएं जताई गई तो उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: Uttar Pradesh news:ट्रक ने बाइक सवार युवकों को कुचला, हादसे में एक किशोर सहित तीन लोगों की मौत

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular