Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsBasti News: गौशाला में खामियां मिलने पर जिलाधिकारी ने की कार्यवाही, दो...

Basti News: गौशाला में खामियां मिलने पर जिलाधिकारी ने की कार्यवाही, दो केयर टेकर को किया तत्काल निलंबित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Basti News: बस्ती जिले के गौर ब्लॉक के कठौतिया गौशाला का डीएम आंद्रा वामसी ने औचक निरीक्षण किया। गौशाला के निरीक्षण में डीएम को कई खामियां मिली। गौशाला में खामियों को देखते हुए डीएम ने गौशाला के दो केयर टेकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। गौर ब्लॉक के बीडीओ, पशु चिकित्साधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। साथ ही ग्राम विकास अधिकारी तो तत्काल ट्रांसफर करने का आदेश दिया।

ये है पूरा मामला

दरअसल जब डीएम गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे। तो वहां पर एक गाय और दो बछिया मृत पाए गए, लेकिन गौशाला के जिमेदारों ने इस की सूचना समय पर प्रशासन को नहीं दी। जिस पर डीएम ने सख्त रुख अपनाते हुए बड़ा एक्शन लिया। दरअसल दो बछिया नाली में फिसल जाने के वजह से घायल हो गई थी। जिसका इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस घटना में केयर टेकर और ग्राम विकास अधिकारी को लापरवाही पाई गई। जिसपर डीएम ने दो केयर टेकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ की ग्राम प्रधान की भूमिका की भी डीएम ने जांच करने का आदेश दिया है। केयर टेकर को मानदेय भुगतान न होने की भी डीएम को शिकायत मिली थी। डीएम ने तत्काल गौशाला की व्यवस्था सुधारने, पशुओं के लिए चारा और पानी, साफ सफाई का निर्देश दिया।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं को जायेगी- डीएम

डीएम आंद्रा वामसी ने कहा की गौशाला में लापरवाही बर्दाश्त नहीं को जायेगी। सभी गौशाला के लिए ईओ और सीबीओ जिम्मेदार हैं। उनके पास गौशाला के सभी डेटा होना चाहिए। डेली की डेली रिपोर्ट होनी चाहिए और उस की सूचना हमारे पास आनी चाहिए। सभी ईओ, बीडीओ को निर्देश दिया गया है की अगर किसी तरह की लापरवाही गौशाला में पाई जाएगी तो तत्काल एक्शन लिया जाएगा।

ALSO READ:

Haunted Places In Prayagraj: प्रयागराज की कुछ भूतिया जगहें, जहां दिन में भी जाने से डरते हैं लोग 

Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण कार्य की तस्वीरें आई सामने, देखें कहां तक पहुंचा काम 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular