Sunday, July 7, 2024
HomeTrendingBest Destination: सर्दियों के मौसम में जन्नत से कम नहीं है ये...

Best Destination: सर्दियों के मौसम में जन्नत से कम नहीं है ये जगहें, इन जगहों को जाकर करें एक्सप्लोर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Best Destination: सर्दियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में अगर इन सर्दियों में उत्तर प्रदेश में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जिन्हें आप सर्दियों में घूम सकते हैं। ये जगहे आप अपनी फैमिली के साथ भी घूम सकते है। कुछ जगह इतनी खास है कि जो सर्दियां आते ही जन्नत से कम नही लगती। जिनकी खुबसूरती को निहारने के लिए पर्यटक दूर-दराज से आते हैं। इन जगहों पर आकर आपको ऐसा महसूस होगा कि आपका प्लान खराब नही हुआ। यह जगह खूबसूरत होने के साथ ऐतिहासिक भी है। जिनकी जानकारी आप अपने बच्चों को दे सकते हैं। तो चलिए आपको बताते है कि यूपी की बेहतरीन जगहें जिन्हें घूमकर आप बेहद ही खुश हो जाएंगे।

1.ला मार्टिनियर बॉयज स्कूल

ला मार्टिनियर बॉयज स्कूल राजधानी लखनऊ में स्थित है। यहां आकर आपको महसुस होगा कि आप फ्रांस में है। ये यूपी का सबसे खूबसूरत स्कूल है। ला मार्टिनियर बॉयज स्कूल 700 एकड़ में फैला हुआ है। ये एकमात्र ऐसा स्कूल है जिसे ‘शाही युद्द सम्मान’ मिला गया है। इस स्कूल में हॅार्स राइडिंग और चर्च भी है।

2.गोमती रिवर फ्रंट

गोमती रिवर फ्रंट गोमती नदी के किनारे बना है। पर्यटक इसे लखनऊ का गोवा भी कहते है। ये युवाओं का मनपसंद स्पाट है यहां अकसर टूरिस्ट सर्दियों में आना पसंद करते है क्योंकि यहां गोवा की तरह सनससेट पाइंट है जो सिर्फ सर्दियों में देखने को मिलता है। इसे फोटो खींचने के लिए सबसे प्राइम लोकेशन भी कहा जाता है।

3. अंबेडकर पार्क

अंबेडकर पार्क गोमती नगर में स्थित है। अगर सर्दियों में आप लखनऊ घूम रहे है तो इसे कैसे भूल सकते है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसके टॅाप से आप पूरा लखनऊ देख सकते है। पार्क होने के साथ ही ये बेहद ही खूबसूरत बना हुआ है।

4. जनेश्वर मिश्र

एशिया का सबसे बड़ा पार्क जनेश्वर मिश्र गोमती नगर में स्थित है। सर्दियों के लिए ये लोकेशन बेस्ट है। यहां आपको देखने के लिए बहुत हरियाली मिलेगी। अगर आप नेचर लवर है तो आपको इस जगह से प्यार हो जाएगा। अगर आप अपनी फैमिली, फ्रेंडस के साथ जा रहे तो यहां बैठकर आप सुकून के पल बिता सकते है। इसके साथ ही सर्दियों का लुफ्त भी उठा सकते है।

5. मरीन ड्राइव

अपने अधिकतर फिल्मों में मरीन ड्राइव का नाम सुना होगा लेकिन यह सिर्फ मुंबई ही नहीं लखनऊ में भी है। यह गोमती नगर के पास है। यहां अकसर लोग परिवार के साथ, दोस्तों के साथ घूमने आते है। मरीन ड्राइव में घूमना नि:शुल्क है. यहां लोग फोटो खींचकर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है साथ ही रील बनाने के लिए ये जगह बेहद ही खूबसूरत है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular