Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधBudaun: बदायूं कांड के 36 घंटे, जानें कहां तक पहुंची पुलिस की...

Budaun: बदायूं कांड के 36 घंटे, जानें कहां तक पहुंची पुलिस की जांच?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Budaun : बदायूँ में दो मासूमों की नृशंस हत्या का मामला अभी तक सुलझ नहीं सका है। इस मामले में लगातार जांच चल रही है। हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। इसके ऊपर 25 हजार रुपये तक का इनाम भी रखा गया है। इस बीच घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी साजिद की मां का बयान सामने आया है। अपने बेटे के एनकाउंटर पर उन्होंने कहा है कि साजिद के साथ जो भी हुआ सही हुआ।

आरोपी साजिद की मां ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ”मेरे बेटे साजिद ने जो भी गलत किया, उसे उसका सही परिणाम मिला। मुझे नहीं पता कि उसके दिमाग में क्या चल रहा था ।हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है ।मुझे उन बच्चों के लिए बेहद दुख है जिनके साथ यह घटना घटी।”

ये भी पढ़ें:- Mental Health: हंसना है मेंटल हेल्थ को ठीक करने के लिए रामबाण, जानिए कैसे

यूपी का सियासी पारा गरमाया

वहीं, इस मामले में राजनीति भी गरमा गई है। इस घटना को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, अगर पुलिस ने ठीक से काम किया होता तो ये जान बचाई जा सकती थीं। वे (भाजपा सरकार) अपनी कमियां छिपा नहीं सकते।’ इस मुठभेड़ से उनकी नाकामी छुपी नहीं रहेगी।

25 हजार रुपये का जावेद पर इनाम घोषित

पुलिस ने जावेद और साजिद दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। बुधवार देर शाम पुलिस ने जावेद की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया। एसएसपी प्रियदर्शी ने बताया कि जावेद की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है और 5 टीमें बदायूं और उसके आसपास उसकी तलाश कर रही हैं। दोनों बच्चों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। हालांकि इस घटना को लेकर इलाके में भारी गुस्सा है. घटना के विरोध में बुधवार सुबह कुछ हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। बता दें, यह मामला दो अलग-अलग समुदायों से जुड़ा है। इसको देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है।

हत्या का मोटिव अब भी बना हुआ है पहेली

बदायूं में हुए दो बच्चों की हत्या को दो दिन होने को आए हैं। एक हत्यारोपी साजिद पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। वहीं, दूसरा आरोपी जावेद अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है। वहीँ, अभी तक हत्या का मोटिव एक उलझी पहेली बना हुआ है। अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि आखिर साजिद ने विनोद और संगीता के 2 मासूम बच्चों की गला रेत कर जान क्यों ले ली?

ये भी पढ़ें:- Budaun: बदायूं में 2 मासूमों को कुल्हाड़ी से काटा! UP Police ने कर दिया एनकाउंटर, जानिए पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular