Sunday, May 19, 2024
HomeमनोरंजनCalabria: अगर 40 साल से कम है उम्र तो हर महीने मिलेंगे...

Calabria: अगर 40 साल से कम है उम्र तो हर महीने मिलेंगे 26 लाख, जानिए कैसे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Calabria: इटली के दक्षिणी कैलब्रिया क्षेत्र के गांवों में रहने पर दिए जाते है सामने से पैसे। परंतु यह पैसे आपको एक शर्त पर मिल सकते है। यह योजना केवल 40 साल से कम की उम्र वाले लोगों के लिए ही है। उन्हें अपने आवेदन के स्वीकृत होने पर 90 दिनों के अंदर-अंदर यहां रहना शुरू करना होगा। इसके सिवा, नए निवासियों को एक व्यवसाय शुरू करने के लिए भी तैयार रहना पड़ेगा।

जनसंख्या

Calabria को इटली के “पैर” के रूप से जाना जाता है। यह अपनी तटीय एवं पहाड़ियों के सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है। बीते कुछ वर्षों में इस क्षेत्र की जनसंख्या में काफी गिरावट आई है।जिस कारण यहां के स्थानीय लोग चिंतित हैं। ऐसे में इस समस्या का हल ढूंढने तथा क्षेत्र के समुदायों में नई जान फूंकने के लिए कैलब्रिया द्वारा इस योजना को शुरु किया गया है।

ये भी पढ़े- पश्चिमी यूपी समेत कई शहरों में बारिश के आसार, जानें बदलाव की वजह

प्रोत्साहन

इस योजना के चलते उन युवा लोगों को वित्तीय प्रोत्साहन प्रदान किया जाता है, जो स्थानीय अर्थव्यवस्था में काम करने और योगदान देने के लिए उत्सुक हैं। नये लोगों को यहां रहने के लिए तीन साल की अवधि में 26। 48 लाख रुपये तक की मासिक आय प्राप्त होगी। इसके साथ ही अगर वह यहां नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो तीन साल की राशि एक साथ दी जाती है।

अर्थव्यवस्था

इस क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा प्रोत्साहित किए जाने वाले कुछ सबसे लोकप्रिय व्यावसायिक उपक्रम जैसे रेस्तरां, दुकानें, बिस्तर और नाश्ता या होटल हैं। इस अनूठी पहल की शुरुआत करने वालों में से एक जियानलुका गैलो कहते हैं कि इस योजना का लक्ष्य स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना और यहां के समुदायों में नई जान फूंकना है।

बजट

इस कार्यक्रम को अगले कुछ हफ्तों में शुरू किया जा सकता है और इसके लिए लगभग 6। 31 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। बता दें कि कैलब्रिया के 75% से अधिक शहरों में 5 हजार से भी कम निवासी हैं। गैललो का कहना है कि इस योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसमें मासिक राशि और धन की अवधि शामिल है। कैलब्रिया के सिविता, समो और प्रीकाकोर, ऐटा, बोवा, कैकरी, अल्बिडोना और सांता सेवरिना जैसे गांवों में रहने के लिए आपको पैसे मिलेंगे।

ये भी पढ़े- Yogi Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट का हो सकता है विस्तार, अचानक से राजभवन पहुंचे योगी, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular