Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सDavis Cup Camp Will Start From 23 February: 23 फरवरी से शुरू...

Davis Cup Camp Will Start From 23 February: 23 फरवरी से शुरू होगा डेविस कप का कैम्प, विपक्षी को हल्के में नहीं ले रहे कप्तान और कोच

- Advertisement -

Davis Cup Camp Will Start From 23 February

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Davis Cup Camp Start From 23 Feb : भारत की डेविस कप (Davis Cup 2022) टीम दिल्ली में 22 फरवरी को पहुंचेगी। भारतीय टीम के खिलाड़ी दिल्ली में डेविस कप ट्रेनिंग कैंप (Davis Cup Training Camp) में भाग लेने पहुंच रहे हैं। 23 फरवरी से डेविस कप का कैंप आरंभ होगा। कैंप में कई युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है जिससे भविष्य की टीम तैयार करने में भी मदद मिल सके। यह जानकारी भारतीय डेविस कप टीम के कोच जीशान अली ने दी। जो टीम के कप्तान रोहित राजपाल (Captain Rohit Rajpal) के साथ यहां डेविस कप फैन लाउंज (Davis Cup Fan Lounge) का उद्घाटन करने आए थे।

Davis Cup 2022 Fan Lounge: पहली बार डेविस कप फैन लाउंज तैयार

भारत-डेनमार्क का प्ले ऑफ मुकाबला 4 और 5 फरवरी को  

Pro Tennis League 2021 Big Auction

भारत का डेनमार्क से डेविस कप विश्व ग्रुप 1 प्ले ऑफ मुकाबला जिमखाना क्लब में चार और पांच फरवरी को किया जाएगा। जीशान ने कहा कि अब कैंप में अपने खेल में तेजी लाने का समय आ गया है। हमारी टीम में प्रजनेश के रूप में एक बिग हिटर हैं जिनके पास तेजतर्रार सर्विस भी है। डबल्स में रोहन बोपन्ना के साथ रामकुमार रामनाथन और दिविज शरण जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं।

Pro Tennis League Season 3 Day 2

बोपन्ना के साथ कौन डबल्स में चुनौती रखेगा, इस बारे में उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। गौरतलब है कि रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने पिछले दिनों टाटा ओपन का डबल्स खिताब अपने नाम किया था। उससे पहले यह जोड़ी ऐसा ही कमाल एडिलेड में भी कर चुकी है।

डेनमार्क की टीम को हल्के में नहीं ले सकते : जीशन अली

जीशान अली ने कहा कि साकेत मैनिनी भी बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ हैं। वह भी तेज सर्विस करने में माहिर हैं। टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान और पूर्व डेविस कप खिलाड़ी रोहित राजपाल ने कहा कि बेशक हमारी टीम काफी अच्छी है लेकिन हम डेनमार्क की टीम को हल्के में नहीं ले रहे। उनके पास नीलसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। वह ग्रास कोर्ट पर भी काफी अच्छा खेलते हैं।

कुछ साल पहले वह विम्बलडन का डबल्स खिताब भी जीत चुके हैं। इससे उनकी इस सतह पर प्रतिभा का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके अलावा डेनमार्क के नम्बर एक खिलाड़ी हेल्गर हून भी एक मौके पर रामकुमार रामनाथन को हरा चुके हैं। यूएस ओपन में भी उन्हें नोवाक जोकोविच को कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। रोहित ने कहा कि वर्ल्ड ग्रुप टेनिस में कोई भी टीम हल्की नहीं है और न ही हम किसी टीम को हल्के से ले रहे हैं।

जीशान अली ने कहा कि 23 फरवरी से लगने वाले कैम्प में जूनियर नैशनल चैम्पियन कर्ण सिंह और जूनियर इंडिया नम्बर 1 चिराग दोहन को भी बुलाया गया है। जीशान ने इन दोनों खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। इस अवसर पर पूर्व डेविस कप खिलाड़ी विशाल उप्पल, विवेक शौकीन और लगातार चार बार नैशनल चैम्पियनशिप जीतने का रिकॉर्ड रच चुकीं प्रेरणा भांबरी और डेविस कप के टूनार्मेंट डायरेक्टर आदित्य खन्ना मौजूद थे।

Read More: Indian Players are ready for Davis Cup 2022 भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया : जीशान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular