Sunday, July 7, 2024
HomeLatest Newsपहले प्राण प्रतिष्ठा के विरोध में थे शंकराचार्य अब बोले-हम मोदी के...

पहले प्राण प्रतिष्ठा के विरोध में थे शंकराचार्य अब बोले-हम मोदी के प्रशंसक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Swami Avimukteshwaranand : राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को विरोध और मंदिर को अधूरा बताने वाले उत्तराखंड के ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने रविवार को कहा कि वह पीएम मोदी के प्रशंसकों में से एक हैं क्योंकि पीएम मोदी के लिए ही हिंदू अपने स्वाभिमान के प्रति जागरूक हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि पीएम मोदी ने हिंदुओं को आत्म-जागरूक बनाया है जो छोटी बात नहीं है। हमने सार्वजनिक रूप से कई बार कहा है कि हम मोदी विरोधी नहीं हैं बल्कि उनके प्रशंसक हैं। भारत के एक और प्रधान मंत्री का नाम बताइए जिसने पहले भी मोदी की तरह हिंदुओं को मजबूत किया है। हमारे कई प्रधान मंत्री रहे हैं और वे सभी अच्छे रहे हैं – हम किसी की आलोचना नहीं कर रहे हैं।

अनुच्छेद 370 का हमने स्वागत किया: शंकराचार्य

शंकराचार्य ने कहा कि जब अनुच्छेद 370 को ख़त्म किया गया, तो क्या हमने इसका स्वागत नहीं किया? जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो क्या हमने इसकी प्रशंसा नहीं की? क्या हमने पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान में बाधा डाली? शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हमने इस बात की भी सराहना की कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा भूमि पर राम मंदिर बनाए जाने के फैसले के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति में कोई व्यवधान नहीं आया। जब भी हिंदू मजबूत होते हैं तो हमें खुशी होती है और नरेंद्र मोदी वह काम कर रहे हैं।

वहीं, शंकराचार्यों द्वारा खड़े हुए विवाद को लेकर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि मंदिर जिसे भगवान का शरीर माना जाता है वह अधूरा है और इसलिए वहां नई मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा करना सही नहीं है। उद्घाटन समारोह के समय पर सवाल उठाकर विपक्ष द्वारा हथियार बनाए गए विवाद के मद्देनजर, कुछ शंकराचार्यों ने बयान जारी किया कि उन्हें कार्यक्रम पर कोई आपत्ति नहीं है।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular