Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsGhaziabad News: साहिबाबाद के फैक्टरी में लगी भीषण आग, कोरोड़ों का समान...

Ghaziabad News: साहिबाबाद के फैक्टरी में लगी भीषण आग, कोरोड़ों का समान जलकर राख, दर्जनों दमकल की गाड़ियां मौके पर

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़),Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली के सटे शहर गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में स्थित औद्योगिक इलाकें में स्थित औद्योगिक क्षेत्र साइट 4 में एक कंपनी में देर रात भीषण आग लग गई। इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची। अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। ये आग रविवार की देर रात 10 बजे के आसपास एनवायर्नमेंट इन्फॉर्मेशन बोर्ड पहाड़पुर कूलिंग टावर्स लिमिटेड में लगी है। पूरी रात फैक्ट्री में रखी हजारों केमिकल के भरे ड्रम रखे थे जो पूरी रात फटते रहे। मौजूदा सूचना के अनुसार, इन धमाकों की आवाज बहुत तेज थी। ये काफी दूर तक सुनाई दी।

फैक्टरी में काम करते हैं 700 लोग

दमकलकर्मियों ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि आग में कोई घायल हुआ है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। बता दें कि जिस प्लांट में आग लगी वहां करीब 700 लोग काम करते हैं। यह संयंत्र विभिन्न कूलिंग टॉवर भागों का उत्पादन करता है। इसके लिए 4 अलग-अलग प्लांट भी हैं। रविवार को उनमें से तीन प्लांट बंद थे और एक पर काम चल रहा था। बाकी तीन फ़ैक्टरियाँ बंद होने के कारण वहाँ बहुत कम लोग थे।

आग को बूझाने के लिए कड़ी मशक्कत जारी

गौरतलब है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को भी काफी मशक्कत कर रही है। दरअसल, प्लांट में रखे रसायनों से भरे कंटेनर फंसने लगे और उन पर पानी डालने से कोई खास असर नहीं हुआ। आग लगने की सूचना पाकर कई कर्मचारी भी वहां आ गये और आग बुझाने में सहायता की।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच आकाश आनंद की रैलियां हुई रद्द , प्रचार करेंगी मायावती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular