Friday, May 10, 2024
HomeTechHousing Problems: नोएडा-ग्रेटर में फ्लैट खरीदने वाले परेशान, अटका इतने करोड़ का...

Housing Problems: नोएडा-ग्रेटर में फ्लैट खरीदने वाले परेशान, अटका इतने करोड़ का पजेशन

- Advertisement -
India News(इंडिया न्यूज), Housing Problems: दिल्ली-NCR के विकास में नोएडा और ग्रेटर नोएडा का बहुत बड़ा योगदान रहा है। बता दें,दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के इस इलाके ने राजधानी की बढ़ती आबादी को अपने आप में समा लिया है। हालाँकि, बढ़ती आबादी की आवश्यकताओं को पूरा करने में नोएडा-ग्रेटर नोएडा पिछड़ते दिख रहे हैं। यहां घर खरीदने वाले उसका पजेशन मिलने का अभी भी इंतजार कर रहे हैं।

होम बायर्स की बढ़ी मुसीबतें

एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में फंसे कुल हाउसिंग प्रोजेक्ट का अकेले 35 फीसद हिस्सा इन दो जगहों से आता है। अब खबर यह है कि यहां तक़रीबन 1.65 लाख फ्लैट फंसे हुए हैं और लोगों का 1.18 लाख करोड़ रुपया अटक गया है।

होम बायर्स की समस्याओं पर जारी हुआ श्वेत पत्र

होम बायर्स की समस्याओं पर जारी हुए एक श्वेत पत्र से खुलासा हुआ कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगभग एक लाख लोग फ्लैट के रजिस्टर होने का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही 60 हजार लोग पजेशन डेट निकल जाने के बाद भी फ्लैट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें, यह जानकारी नोएडा डायलॉग और नमो सेवा केंद्र द्वारा जारी श्वेत पत्र में दी गई है।

ALSO READ:

Dev Deepawali: देव दीपावली पर जलेंगे 12 लाख दीप, CM योगी समेत शामिल होंगे 70 देशों के राजदूत 

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बदला मिजाज! आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular