Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsKanpur Crime News: Badaun फिर Prayagraj अब Kanpur में दो भाईयों की...

Kanpur Crime News: Badaun फिर Prayagraj अब Kanpur में दो भाईयों की मौत, जला कर मारने का आरोप

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Kanpur Crime News:पिछले दो दिन में लगातार तीन जगहों से एक जैसी घटना सामने आई है। पहले बदायूं फिर प्रयागराज और अब कानपुर (Kanpur Crime News) से एक मामला सामने आया है। जहाँ दो भाईयों को एक साथ जलकर मार दिया गया। इस हादसे के बाद कई सवाल खड़े होते है। मौत या हत्या ? भयानक आग देख कर कमरे में बंद लोगों में चीख पुकार शुरू हो गई। जब तक लोग आग बुझाने की कोशिश करते तब तक दोनों भाई जलकर मर गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला यूपी के कानपुर के सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के कसिगवा गांव के रहने वाले दो भाईयों की है। एक कमरे दो जली हुई दो भाईयों की शव और कुछ जले हुए कुछ सामान मिले है। एक भाई 23 साल के जिसका नाम अनिल और दूसरा 21 साल जिसका नाम राज जो रिश्ते में मौसेरे भाई थे। अक्सर दोनों भाई साथ में सोते थे।

आग से जलकर हुई मौत

अनिल अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद वह मध्य प्रदेश में रहने लगे। लेकिन कुछ समय पहले वह कानपुर स्थित अपने गांव आ गये और वहीं रहने लगे। प्रेम प्रसंग के चलते अनिल ने अपने एक रिश्तेदार की बेटी से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। जिसके बाद अनिल और उसके परिजनों के बीच कुछ विवाद हो गया। लेकिन सब कुछ ठीक होने के बाद लड़की के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए राजी हो गए। जिसके बाद अप्रैल माह में अनिल की शादी आयोजित करने पर सहमति बनी।

अनिल अपनी शादी की तैयारियों से खुश होकर अपने चचेरे भाई राज के साथ अपने कमरे में सोने चला गया। लेकिन देर रात अचानक अनिल के कमरे से आग की लपटें और धुआं निकलने लगा। जिसके बाद चीख-पुकार मच गई। लेकिन इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कमरे में मौजूद दोनों भाइयों के साथ ही घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

किस पर है हत्या का शक

अब दो भाइयों की मौत में हत्या की बात सामने आ रही है। आरोप है कि पुराने जमीन विवाद के चलते हत्या की नियत से यह आग लगाई गई है। यह आरोप मृत बालकों के परिजनों ने लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम की मदद से गवाह जुटाए। दोनों मृत लड़कों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अपर पुलिस आयुक्त हरिश्चंद्र ने मौके पर पहुंचकर जांच की और बताया कि दोनों लड़कों की किसी ज्वलनशील वस्तु से जलकर मौत हुई है।

ये भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular