Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election: कौन है यूपी की सबसे अमीर प्रत्याशी, 780 करोड़...

Lok Sabha Election: कौन है यूपी की सबसे अमीर प्रत्याशी, 780 करोड़ की संपत्ति पूर्वांचल से पेरिस तक

Lok Sabha Election: कौन है यूपी की सबसे अमीर प्रत्याशी, 780 करोड़ की संपत्ति पूर्वांचल से पेरिस तक

- Advertisement -

 India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: पूर्वांचल के बाहुबली नेता धनंजय सिंह को कोर्ट से जमानत मिल गई है। लेकिन वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। इस बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी बसपा के प्रत्याशी के तौर पर जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह को जौनपुर से टिकट दिया है।, वहीं सपा ने एनआरएचएम घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा

लोकसभा चुनाव में यूपी के सबसे अमीर उम्मीदवार

आपको बता दें कि हाल ही में श्रीकला रेड्डी ने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति की घोषणा की थी। घोषणा के मुताबिक, श्रीकला रेड्डी के पास 6.71 करोड़ रुपये से ज्यादा की चल संपत्ति और 780 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके पास 1.74 करोड़ रुपये की ज्वेलरी है। श्रीकला रेड्डी अपने गांव की सरपंच भी रह चुकी हैं।

Also Read- GST collections: यूपी ने तमिलनाडु को पछाड़ा, पिछले महीने के मुकाबले 19% अधिक जीएसटी कलेक्शन

पूर्वांचल से लेकर पेरिस तक फैली संपत्ति

श्रीकला रेड्डी दक्षिण भारत के मशहूर बिजनेस परिवार से हैं। उनके पिता जितेंद्र रेड्डी निप्पो बैटरीज कंपनियों के मालिक हैं। श्रीकला का परिवार देश के सबसे अमीर परिवारों में से एक है। धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी की शादी 2017 में पेरिस में एक भव्य समारोह में हुई थी। इस शादी में कई मशहूर चेहरे और बड़े राजनेता शामिल हुए थे।

Also Read- UP में मजदूर दिवस के दिन बड़ा हादसा, ईट-भट्ठे की दीवार गिरने से झारखंड के तीन मजदूरों की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular