Tuesday, May 7, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Elections 2024: UP के तीन सीटों के लिए बसपा...

Lok Sabha Elections 2024: UP के तीन सीटों के लिए बसपा की नई लिस्ट जारी की, ये होंगे रायबरेली से उम्मीदवार

Lok Sabha Elections 2024: UP के तीन सीटों के लिए बसपा की नई लिस्ट जारी की, ये होंगे रायबरेली से उम्मीदवार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बसपा ने गुरुवार, 25 अप्रैल को उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। बसपा द्वारा जारी लिस्ट में रायबरेली, अम्बेडकरनगर और बहराइच लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम शामिल है। रायबरेली लोकसभा सीट से ठाकुर प्रसाद यादव को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं अम्बेडकरनगर सीट से कमर हयात अंसारी को पार्टी ने मैदान में उतारा है। इसके अलावा बहराइच लोकसभा सीट पर पार्टी ने बृजेश कुमार सोनकर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

किस सीट पर कब होंगे चुनाव

बीएसपी ने आज यूपी की तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की  घोषणा की है। इनमें से बहराइच लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले जाएंगे। भाजपा ने बहराइच से मौजूदा सांसद अक्षयबर लाल गौर के बेटे आनंद गौड़ को मैदान में उतारा है, जबकि समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक रमेश गौतम पर भरोसा जताया है।

ALSO READ: Gyanvapi: वाराणसी मस्जिद पर फैसला सुनाने वाले जज को इंटरनेशनल नंबरों से मिल रही है जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

अगर यूपी की रायबरेली सीट की बात करें तो यहां पांचवें चरण में 20 मई को चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। वहीं अंबेडकर नगर लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी। यहां भाजपा ने रितेश पांडे को अपना प्रत्याशी  बनाया है। रितेश पांडे बसपा का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।जबकि लालजी वर्मा भारत गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं।

ALSO READ: Akhilesh Yadav: PM मोदी के बयान पर अखिलेश का तंज, कहा- ‘मोदी और योगी को मंगलसूत्र से क्या लेना-देना…’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular