Sunday, July 7, 2024
HomeFestivalsMahashivratri: ये 5 गलत काम करने वालों को माफ नहीं करते महादेव,...

Mahashivratri: ये 5 गलत काम करने वालों को माफ नहीं करते महादेव, कर देते हैं उनका विनाश

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Maha Shivratri: कल महाशिवरात्रि है. देशभर ही नहीं दुनिया भर में भगवान भोलेनाथ का ये त्योहार बड़े ही धूम धाम से मनाया जाएगा. जैसा कि हमारे वेद पुराणों में लिखा है इस दिन महादेव की शादी माता पार्वती से हुई.

जिस रूप में माता पार्वती से भगवान शिव की शादी हुई वो बेहद ही शांत और मनमोहक रूप था, महादेव का आदि भी बेहद शांत और योगीराज का है लेकिन जैसा कि हिंदू धर्म के हर वेद और पुराण में लिखा है कि संसार में जब जब अधर्म बढ़ता है तो महादेव ही रुद्र रूप में आकर प्रलय मचा देते हैं.

वैसे तो महादेव बहुत दयालु हैं लेकिन पापियों का नाश किए बिना भी वह रहते नहीं. पुराणों के अनुसार एक बार खुद महादेव ने सूद जी को 5 ऐसे पापों के बारे में बताया है जिन्हें करने वाले लोगों को महादेव कभी नहीं छोड़ते. इन पापों की महादेव की तरफ से कोई माफी नहीं है.

Aslo Read: Mahashivratri 2024: पहली बार कर रहे हैं Mahashivratri का व्रत, तो जानिए क्या खाएं

अवैध संबंध

यदि कोई मनुष्य अपने साथी के अलावा किसी पराई स्त्री या पुरुष पर बुरी नजर रखता है या उनसे अनैतिक संबंध बनाता है तो उसे महादेव की तरफ से दंड अवश्य मिलता है.

धन या संपत्ति हड़पना

यदि कोई इंसान किसी दूसरे का धन या संपत्ति हड़पता है तो वो भी महापाप का भागी होता है. उसकी खुद की संपत्ति का भी नाश हो जाता है.

अच्छाई का रास्ता छोड़ना

संसार में कोई भी यदि अच्छाई का रास्ता छोड़कर पाप के रास्ते पर चलने लगता है, महादेव उसे कभी माफ नहीं करते. उसकी एक गलती ही उसके विनाश का कारण बन जाती है.

Aslo Read:Shiv Puran: जिसकी मौत होने वाली हो उसे पहले से मिलने लगते हैं ये 3 संकेत, जानिए क्या हैं वो

गर्भवती महिला या मासिक धर्म वाली महिला पर गलत टिप्पणी

यदि कोई भी किसी गर्भवती महिला या कोई ऐसी महिला जिसके मासिक धर्म चल रहे हों, उस पर अभद्र टिप्पणी करता है तो महादेव के क्रोध से वो नहीं बच सकता.

झूठ बोलने वाला

महादेव असत्य बोलने मतलब झूठ बोलने वाले प्राणी, जन्तु या देवता को सख्त सजा देते हैं. झूठ बोलकर अपने फायदे की बात बनाना, झूठ बोलकर किसी की छवि खराब करना झूठ बोलकर किसी के जान या माल की हानि करवाने वाले लोगों का विनाश निश्चित होता है.

Aslo Read: इस महाशिवरात्रि घर पर लगाएं ये 4 पौधे, होगी पैसे की बारिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular