Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaNandini Rai: एक्ट्रेस एक महीने में दूसरी बार पहुंचीं बाबा केदारधाम, बोलीं....

Nandini Rai: एक्ट्रेस एक महीने में दूसरी बार पहुंचीं बाबा केदारधाम, बोलीं….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), केदारनाथ “ Nandini Rai”: दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री नंदिनी राय महीने में दो बार केदारनाथ पहुंच चुकी हैं। उन्होंने केदारनाथ धाम का दौरा किया और बाबा केदार के दर्शन किए। साथ ही आदिगुरु शंकराचार्य समाधिस्थल पर एक घंटे तक साधना की।

उन्हें शांति और शक्ति का अनुभव हुआ

धाम में कई तीर्थयात्रियों से बातचीत की। मंदिर में धर्म दर्शन, वीआईपी दर्शन सहित यात्रा व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन, पुलिस व बीकेटीसी का आभार व्यक्त किया। वह अब गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए जाएंगी। वहां से यह सीधे बदरीनाथ धाम पहुंचेगी। केदारनाथ पहुंची फिल्म अभिनेत्री नंदिनी राय ने बाबा केदार के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। दिव्य शिला को देखने के बाद, उन्होंने आदिगुरु शंकराचार्य समाधिस्थल में एक घंटे तक ध्यान किया। कहा जाता है कि बाबा केदार के धाम में आने के बाद उन्हें शांति और शक्ति का अनुभव हुआ है।

11 बजे केदारनाथ से हेलीकॉप्टर से फाटा पहुंचीं

एक्ट्रेस 11 बजे केदारनाथ से हेलीकॉप्टर से फाटा पहुंचीं। यहां से सड़क मार्ग से वह सोनप्रयाग होते हुए त्रियुगीनारायण पहुंचीं। इस दौरान उन्हें रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मार्ग पर दो-चार घंटे जाम से गुजरना पड़ा। दोपहर बाद वह त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंचीं और भगवान बामन के दर्शन किए। इसके साथ ही भगवान शिव और पार्वती के विवाह के साक्षी ने अखंड ज्योति के दर्शन किए थे और ज्योति को लकड़ी दान की थी। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड के प्राकृतिक सौन्दर्य से अभिभूत हैं। बार-बार आना चाहता है। ज्ञात हो कि फिल्म अभिनेत्री नंदिनी राय एक मई को गौरीकुंड से पैदल केदारनाथ पहुंची थीं। यहां पूजा-अर्चना कर दर्शन करने के बाद रात 11 बजे वे केदारनाथ से पैदल गौरीकुंड भी लौटीं।

भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस अक्षरा सिंह केदारनाथ पहुंचीं

वहीं, भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस अक्षरा सिंह केदारनाथ पहुंचीं और बाबा केदार के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत की। साथ ही कई फैंस के साथ फोटो भी खिंचवाई। इस दौरान धाम में यात्रा ड्यूटी पर तैनात आदित्य कुमार ने फिल्म अभिनेत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया। फिल्म अभिनेत्री ने कहा कि वह धाम पहुंचकर अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मान रही हैं। कहा कि उन्होंने बाबा केदार से पूरे भारतवर्ष की खुशहाली की प्रार्थना की है। बीकेटीसी ने फिल्म अभिनेत्री को बाबा केदार का प्रसाद, रुद्राक्ष की माला और अंगवस्त्र भेंट किया।

Also Read:Hemkund Sahib Yatra: हेमकुंड साहिब के दर्शन करने आई गुजरात की महिला की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत

Report By: Kashish Goyal

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular