Monday, July 8, 2024
HomeमनोरंजनPauri News : आपदा पीड़ित मौत के साए में जीने को मजबूर,...

Pauri News : आपदा पीड़ित मौत के साए में जीने को मजबूर, प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से नही उठाए कोई सकारात्मक कदम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Pauri News पौड़ी : उत्तराखंड के पौड़ी (Pauri News) में आपदा पीड़ित मौत के साए में जीने को मजबूर है। खोह नदी ने गाड़ीघाट के कई घरों को बहा ले गई ।

खोह नदी ने दिखाया रौद्र रूप

पौड़ी के कोटद्वार में 12 अगस्त की रात खोह नदी ने रौद्र रूप दिखाते हुए गाड़ीघाट व काशीरामपुर तल्ला के कई घरों को बहा ले गया। लेकिन दो सप्ताह बीत जाने के बावजूद भी प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से प्रभावित क्षेत्र में कोई सकारात्मक कदम नही उठाए। जिस कारण खोह नदी लगातार आबादी की ओर कटाव करते हुए लोगो को बेघर कर रही है।

स्थानीय लोग लगातार कर रहे सुरक्षा की मांग

प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम ना करते हुए नदी के जल में बने सभी घरों को खाली करवा दिया है। मौजूदा समय में खोह नदी का रुख वार्ड नंबर 4 के गाड़ीघाट की ओर बना हुआ है।

स्थानीय लोग लगातार तहसील प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हुए आ रहे है। स्थानीय लोगो का कहना है की गाड़ीघाट का अस्तित्व बचाने के लिए पोकलैंड मशीन की मदद से नदी के रूप की मध्य में किया जाए।

गाड़ीघाट से काशीरामपुर तल्ला तक सुरक्षा दीवार लगाई जाए जिससे नदी का कटाव आबादी की और ना हो। उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने बताया की कोटद्वार तीनो नदियों ने भारी नुकसान पंहुचाया है।

कई जगह सिंचाई विभाग के द्वारा काम किया जा रहा है और जहां चेनालाइजिनिंग की जरूरत पड़ेगी वहां चेनालाइजिनिंग कराई जायेगी।

Also Read – Hindu girl accused of rape in Meerut : बसपा सांसद के बेटे पर पुलिस ने अभी तक दर्ज नहीं किया केस, हिन्दू नेता ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular