Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी में जाम से लोगों का हाल बेहाल, पर्यटक और...

Mussoorie News: मसूरी में जाम से लोगों का हाल बेहाल, पर्यटक और लोग रहे परेशान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sunil Sonkar, Mussoorie : पहाड़ों की रानी मसूरी शुक्रवार को जाम से जुझती रही। मसूरी अत्यधिक पर्यटकों के आने से पूरी तरीके से पैक हो गई। मसूरी होटल एसोसिएशन की मानें तो मसूरी में 80 प्रतिशत होटल पैक रहे। दिल्ली में जी-20 की बैठक होने के कारण दिल्ली से पर्यटक भारी संख्या में मसूरी के गांधी चौक जाम से जूझते नजर आए।

मसूरी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

इसके कारण करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जिससे पर्यटकों और स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। मसूरी सीओ अनिल जोशी और कोतवाल शंकर सिंह ने स्वयं मोर्चा संभाला। मसूरी के अनिल जोशी ने बताया कि दिल्ली में जी20 की बैठक होने के कारण मसूरी में पर्यटकों के अत्यधिक भीड़ देखने को मिल रही है जिसको लेकर मसूरी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। जाम से निपटने को लेकर मुख्य चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर देहरादून से मसूरी आने वाले ट्रैफिक को मसूरी के गजीबैंड से हाथीपांव की ओर डायर्वट किया गया।

मसूरी में 80 प्रतिशत होटल फुल

मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि शुक्रवार को मसूरी में होटल 80 प्रतिशत फुल हो चुके हैं और लगातार मसूरी में पर्यटक आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में ही स्थानीय प्रशासन और पुलिस द्वारा दिल्ली में आयोजित हो रही जी20 की बैठक के बाद मसूरी और आसपास के क्षेत्र में होने वाली भीड़ को लेकर कार्य योजना तैयार की थी। जिसके तहत योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अत्यधिक भीड़ होने के कारण कई जगहों पर जाम लग रहा है परंतु पुलिस जाम को खुलवाने के लिए लगातार कम कर रही है।

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई 

मसूरी में यातायात व्यवस्था को सुचारु किए जाने को लेकर ट्रैफिक पुलिस को मुख्य चौराहों पर भी तैनात किया गया है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि अपनी गाड़ियों को सड़क किनारे पार्क ना करें और पास की पार्किंग में जाकर ही गाड़ियों को पार्क करें, जिससे कि अव्यवस्थाएं ना हो। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Read more: Himalaya Day 2023: हिमालय दिवस पर सीएम धामी दी शुभकामनाएं, जानें इस मौके पर और क्या कहा उन्होंने..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular