Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: घूंघट में अस्पताल पहुंची ऐसी 'मरीज', सबके हाथ पैर कांप गए

UP: घूंघट में अस्पताल पहुंची ऐसी ‘मरीज’, सबके हाथ पैर कांप गए

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP: फिरोजाबाद जिले में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और IAS अधिकारी कृति राज सिंह को सरकारी अस्पताल के खिलाफ एक शिकायत मिली थी। जिसके बाद कृति राज सिंह घूंघट ओढ़कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गईं। जब वे निरीक्षण करने पहुंची तो उन्हे अधिकारी पहचान नहीं पाए। लिहाजा अस्पताल की खराब अव्यवस्था सामने आ गई। डॉक्टर का व्यवहार मरीजों के लिए खराब दिखा। साथ ही साथ दवा के स्टोर रूम में आधी से ज्यादा दवाएं एक्सपायरी वाली थीं। जिसके बाद महिला अफसर ने अधिखारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद आईएएस ने उच्च अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सौंपी दी।

मरीजों के साथ किया जाता था दुर्व्यवहार

UP के फिरोजाबाद की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृति राज सिंह के मुताबिक, उन्हें दीदामई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के खिलाफ शिकायत मिली है कि मरीज यहां एंटी-रिलैप्स इंजेक्शन लगवाने आते हैं। उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाएगा। इसके अलावा उन्हें कोई इंजेक्शन भी नहीं मिलता। इसके साथ ही अन्य मरीजों के बारे में भी इसी तरह की शिकायतें थीं, जिनमें मरीजों के प्रति कर्मचारियों का असामान्य व्यवहार भी शामिल था।

ये भी पढ़ें:- UP News: सपा नेता गायत्री प्रजापति के घर ED की रेड, जानें पूरा मामला

हॉस्पिटल में एक्सपायरी डेट की थी दवाएं

उन्हें कोई दवा नहीं दी जाती और कोई बहाना बनाकर वापस भेज दिया जाता है। इसी शिकायत के आधार पर खुफिया आईएएस अधिकारी कृति राज सिंह बिना किसी औपचारिकता के इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंची। उन्होंने अस्पताल के चारों ओर देखा। मरीजों से भी पर्दे के पीछे बात की गई। मरीजों ने अस्पताल की अर्थव्यवस्था के बारे में जानकारी दी।

मरीजों से बात करने के बाद जब वह फार्मेसी में आईं तो उन्हें पता चला कि वहां आधी से ज्यादा दवाएं एक्सपायरी डेट की थीं, जिसके बाद उन्होंने स्टाफ को फटकार लगाई। मैंने भी अपना परिचय दिया। तब अस्पताल के कर्मचारियों में घबराहट शुरू हो गई और वे अधिकारी को स्थिति समझाने लगे।

संज्ञान लेते हुए क्या बोलीं IAS

पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए IAS अधिकारी कृति राज सिंह का कहना है कि वे इस पूरे मामले की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को देंगी। उन्हें मिली एक शिकायत के आधार पर ये निरीक्षण किया था। जिसकी रिपोर्ट वो आगे उच्च अधिकारियों को देंगी।

ये भी पढ़ें:- Ram Mandir: रामलला के लिए उड़ीसा और तमिलनाडु से आया यह खास भेट, ट्रस्ट ने दी जानकारी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular