Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP News: UPSTF को बड़ी सफलता, सिंथेटिक ड्रग्स बनाने वाले नेटवर्क का...

UP News: UPSTF को बड़ी सफलता, सिंथेटिक ड्रग्स बनाने वाले नेटवर्क का भांडाफोड़, 6 गिरफ्तार

UP News: UPSTF को बड़ी सफलता, सिंथेटिक ड्रग्स बनाने वाले नेटवर्क का भांडाफोड़, 6 गिरफ्तार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), उत्तर प्रदेश एसटीएफ (UPSTF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। UPSTF ने ठाणे पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। जिसमें वाराणसी और आजमगढ़ से सिंथेटिक ड्रग्स बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा ड्रग्स बनाने वाले 20 किलो केमिकल भी बरामद किया। पुलिस द्वारा पूछताछ में गिरोह ने बताया कि मुंबई की एक महिला सप्लायर की मांग पर यूपी में सिंथेटिक ड्रग्स बनाया जाता है और फिर मुंबई सप्लाई की जाती है।

मोबाइल दुकान में बनाया जाता था ड्रग्स

UPSTF और ठाणे पुलिस ने वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र से संदीप तिवारी और ललित पाठक को अरेस्ट किया। संदीप तिवारी रासायनिक मिश्रण से सिंथेटिक दवाएं बनाने में विशेषज्ञ है। पुलिस द्वारा पकड़े गए संदीप तिवारी ने पूछताछ में बताया कि उसके दो और साथी विजय पाल और बिंदु पटेल भी केमिकल से सिंथेटिक ड्रग्स बनाते हैं। उसने बताया कि आजमगढ़ के बरहद में सुप्रिया मोबाइल दुकान में इस ड्रग्स को बनाया जाता है। इसके बाद पुलिस ने मोबाइल दुकान पर छापा मार कर अन्य चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला की सेंट्रल मुंबई की रहने वाली सिमी उर्फ सविता श्यामलाल सरकार की डिमांड पर सिंथेटिक ड्रग्स बनाकर मुंबई भेजा जाता था।

ALSO READ: UP News: रॉन्ग साइड में जा रही बस को ट्राले ने मारी टक्कर, हादसे में 21 लोग घायल

 मुंबई सप्लाई होता था ड्रग्स

चार दिन पहले सिमी उर्फ सविता श्यामलाल सरकार खुद वाराणसी आई और 20 लाख रुपये में 2.5 किलो सिंथेटिक ड्रग्स की डिलीवरी ली और 5 किलो सिंथेटिक ड्रग्स बनाने के लिए एडवांस पेमेंट देकर वापस चली गई. सेंट्रल मुंबई का सिमी 8 लाख रुपये प्रति किलो के हिसाब से सिंथेटिक ड्रग्स खरीदता था।

ALSO READ: Viral Video: मासूम को टीचर ने डांटा तो बोला- ‘पापा पुलिस में हैं, गोली मार देंगे, Video वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular