Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsUP News: सो गए स्टेशन मास्टर, ट्रेन ड्राइवर आधे घंटे तक हॉर्न...

UP News: सो गए स्टेशन मास्टर, ट्रेन ड्राइवर आधे घंटे तक हॉर्न बजाता रहा

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश के इटावा में स्टेशन मास्टर की गैरज़िम्मेदारी से कोटा-पटना एक्सप्रेस स्टेशन पर आधे घंटे के लिए खड़ी रही। स्टेशन मास्टर को आ गई थी नींद जिसके कारण वो ऑन ड्यूटी ही सो गए। उन्हें जगाने के लिए ट्रेन ड्राइवर ने कई बार हॉर्न भी मारा। पर उनकी नींद खुली ही नहीं। रेलवे ने इसे लापरवाही मानते हर ट्रेन मास्टर को नोटिस जारी किया है।

यह है पूरा मामला

यह मामला बीते दिन 3 मई का है। इटावा के पास उदी मोड़ रोड स्टेशन पर खड़ी कोटा-पटना एक्सप्रेस लगभग आधे घंटे तक सिग्नल मिलने का इंतज़ार करती रही, लेकिन स्टेशन मास्टर के सोए रहने के वजह से ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही। यह स्टेशन आगरा डिवीज़न के तहत आता है, घटना को गंभीरता से लेते हुए स्टेशन मास्टर को नोटिस जारी किया गया है। जिसमे उन्हें अपनी लापरवाही का कारण बताना है। स्टेशन मास्टर के वजह से कोई बड़ी घटना हो सकती है।

ALSO READ: Amethi: कांग्रेस ऑफिस के बाहर के लाठी डंडों से हमला! मचाई तोड़फोड़

अधिकारियो ने बताया कारवाई जारी है

रेलवे डिवीज़न के PRO प्रशस्ति श्रीवास्तव ने न्यूज़ एजेंसी को बताया की ” हमने स्टेशन मास्टर को आरोप पत्र भेजा है और साथ ही अनुशाशन को लेकर कारवाई की जा रही है। उदी मोड़ रोड स्टेशन छोटा स्टेशन है पर ज़रूरी स्टेशन भी है। क्योंकि आगरा से प्रयागराज की तरफ जाने वाली ट्रेन भी इससे गुज़रती है।

DRM मंडल रेलवे प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने घटना को गंभीरता से लिया है। क्योंकि वो ट्रेन की टाइमिंग को सुधार लाने पर ज़ोर दे रहे है। यह वजह है की इस मंडल में ट्रेन 90% सही समय से चल रही है।

ALSO READ:Uttarakhand News: पौड़ी मुख्यालय से सटे जंगलों में लगी भीषण आग, जानें पूरी खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular