Friday, May 10, 2024
HomePoliticsUP Politics: इंडिया गठबंधन का कोई भविष्य नहीं! भाजपा सांसद ने विपक्षी...

UP Politics: इंडिया गठबंधन का कोई भविष्य नहीं! भाजपा सांसद ने विपक्षी गठबंधन को लेकर क्यों कही ये बात…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),  UP Politics: प्रयागराज से बीजेपी सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया(I.N.D.I.A) पर निशाना साधा है। बता दें कि इंडिया(I.N.D.I.A) के विपक्षी गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक आज (13 सितंबर) राजधानी दिल्ली में होगी। सूत्रों से पता चला है कि शाम को एनसीपी नेता शरद पवार के घर पर होने वाली समन्वय समिति की बैठक में सीट बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा का मौका नहीं मिला। बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि इंडिया गठबंधन का कोई भविष्य नहीं है।

इंडिया(I.N.D.I.A) गठबंधनका कोई भविष्य नहीं – रीता बहुगुणा 

इंडिया विपक्षी गठबंधन के नेताओं की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाएं और अलग-अलग मान्यताएं हैं। इसलिए गठबंधन आगे नहीं चल सकता। अगर यही स्थिति रही तो भी राजनीतिक लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी का कोई मुकाबला नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए इंडिया गठबंधन टिक नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एनडीए 300 सीटों के साथ प्रचंड जीत हासिल करेगा।

कोऑर्डिनेशन कमेटी में ये लोग शामिल 

बता दें कि कोऑर्डिनेशन कमेटी में शरद पवार, कांग्रेस महासचिव के।एस। वेणुगोपाल, डीएमके नेता टी।आर। बालू, झामुमो के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिवसेना सांसद (यूबीटी) संजय राउत, राजद नेता तेजस्वी यादव, तन्मुल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी और आप सांसद राघव चड्ढा, सपा। नेता जावेद अली। खान, जेडीयू सांसद ललन सिंह, सीपीआई के डी राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हैं

1 सितंबर को मुंबई में हुई तीसरी बैठक

1 सितंबर को मुंबई में हुई तीसरी बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति के गठन की घोषणा की गई। समन्वय समिति की बैठक में तृणमूल कांग्रेस और सीपीआईएम शामिल नहीं होंगी। समन्वय समिति की बैठक में इंडिया गठबंधन का एकीकरण सुनिश्चित करने और एजेंडा तय करने का प्रयास किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार करेंगे। बैठक में आने वाले दिनों में सदस्य दलों द्वारा आयोजित किए जाने वाले अभियानों और रैलियों के समापन पर भी चर्चा हो सकती है।
SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular