Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में ठंड की वापसी! आज भी कुछ इलाकों में...

UP Weather: यूपी में ठंड की वापसी! आज भी कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: पिछले कुछ दिन पहले ही यूपी में ठंड कुछ कम हुई थी लेकिन अब एक बार फिर बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सुबह से ही पूरे यूपी में घने बादल छाए हुए है। यहां तक की एक दिन पहले तक निकलने वाली तेज धूप रविवार को गायब रही। कुछ इलकों को छोड़ कर पूरे प्रदेश में बारिश हुई। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते कई जिलों में अच्छी तो कई जिलों में बूंदाबांदी दिखी। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज भी यूपी में ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में घने बादल छाए रहेंगे। वहीं मौसम इसी तरह खराब रहा और बारिश हुई तो इससे फसले भी खराब हो सकती है।

आगरा में आंधी और बारिश की संभावना

रविवार सुबह से ही लखनऊ और आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। आज भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार है। खासतौर पर फतेहपुर, उन्नाव, कौशांबी, रायबरेली, मीरजापुर, सोनभद्र, चित्रकूट आदि इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। आगरा में आंधी और बारिश दोनों संभव है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी आशंका है। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार यह गन्ना, सरसों, गेहूं, मटर, गन्ना, सरसों, गेहूं, मटर आदि के लिए उपयुक्त है। गेहूं की देर से बुआई के लिए भी बारिश अनुकूल है। हालांकि भारी बारिश से फसल को नुकसान हो सकता है।

रविवार को इन इलाकों में हुई बारिश

रविवार सुबह अयोध्या समेत बाराबंकी, गोंडा, बरैची, शरबस्ती, रायबरली, सीतापुर और अंबेडकरनगर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और तेज बारिश हुई। नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अगले 24 घंटे में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

ALSO READ: 

Gyanvapi News: रामगोपाल यादव का ज्ञानवापी फैसले पर बड़ा बयान, कही ये बात 

UP News: हॉस्पिटल में किशोरी के शव के साथ छेड़छाड़, शव से निकाली गई आँखें, जानिए मामला 

Unnao News: सब्जी बेच रही महिला से नगर पालिका कर्मचारियों की बदतमीज़ी, गंगा में फेंकी सब्जियां; Video वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular