Monday, July 8, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: UP के इन जिलों में भीषण गर्मी! मौसम विभाग ने...

UP Weather: UP के इन जिलों में भीषण गर्मी! मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ने लग गई है। आज राजधानी लखनऊ की बात करें तो गर्मी ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है। यूपी के सभी जिलों में अबी ये ही हालात है। मौसम विभाग के अनुसार अन्य जिलों में भी इसी तरह की हालात है। मौसम विभाग के अनुसार 19 अप्रैल को कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है। 17,18 और 19 अप्रैल को लेकर अनुमान है कि इस दिन 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से जोरदार हवाएं की है।

पश्चिमी और पूर्वी यूपी मौसम शुष्क  

मौसम विभाग के मुताबिक 19 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। दोनों थ्योरी के मुताबिक कुछ जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। 18 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। इसी तरह तेज हवा चलने की भी संभावना है।

कल हो सकती है बारिश

19 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। इन स्थानों पर गरमक-चमक और हल्की बारिश की भी संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। शुक्रवार को पश्चिमी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली भी गिर सकती है। जेरे रिजर्व में कुछ जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

कल होगी इन जिलों में बारिश

19 अप्रैल को यूपी में कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना हैं। मौसम विभाग के अनुसार कल यूपी के इन जिलों में बारिश हो सकती हैं:

  • गाजियाबाद
  • बुलंदशहर
  • बिजनौर
  • गौतम बुद्ध नगर
  • कांशीराम नगर
  • मुरादाबाद
  • फिरोजाबाद
  • महामाया नगर

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर जयंत चौधरी का पलटवार, जानिए क्या कहा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular