Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: CM पुष्कर सिंह धामी बोले- आज सनातन संस्कृति का वैभव फिर...

Uttarakhand: CM पुष्कर सिंह धामी बोले- आज सनातन संस्कृति का वैभव फिर से जीवित हो रहा

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, उत्तराखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने बद्रीनाथ धाम में भी पूजा अर्चना की। इसके बाद देश के अंतिम छोर पर बसे माणा गांव पहुंचे। यहां आयोजित जनसभा को पीएम ने संबोधित किया। इससे पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित किया।

भारत को श्रेष्ठ बनाना पीएम मोदी का लक्ष्य

सीएम धामी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता की ओर से माणा में हार्दिक स्वागत करता हूं। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें आज प्रधानमंत्री जी का सानिध्य प्राप्त हो रहा है। हमें गर्व है कि हम प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उस यात्रा के सहभागी हैं, जिसमें उनका लक्ष्य भारत को विश्व को श्रेष्ठ देश बनाना है।

अयोध्या में राम मंदिर का पुर्ननिर्माण हो रहा

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखण्ड के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। प्रदेश में आज विभिन्न विकास योजनाएं आपके नेतृत्व में चल रही हैं। आज प्रधानमंत्री ने अनेक योजनाओं का शिलान्यास किया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम धर्म और संस्कृति के उत्थान का पर्व मना रहे हैं। भव्य और दिव्य केदारपुरी के निर्माण के साथ ही श्री बदरीनाथ धाम का भी मास्टर प्लान के अनुरूप निर्माण हो रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर का पुनर्निर्माण हो रहा है। काशी में बाबा विश्वनाथ के मंदिर को जाने वाला रास्ता भी सुदृढ‍़ हो गया है। कुछ दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में महाकाल लोक का निर्माण भी पूरा हो गया है। मोदी ने पिछले साल बाबा केदार की भूमि से कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का होगा। आज प्रधानमंत्री जी की ये बातें सिद्ध हो रही हैं। इस साल रिकॉर्ड श्रद्धालुओं ने चारधाम यात्रा की है।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आज सनातन संस्कृति का वैभव पुन: जीवित हो रहा है। आज पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि कोरोना महामारी का सामना करने के बाद भी आज भारत की अर्थव्यवस्था अन्य देशों से बहुत बेहतर है।

यह भी पढ़ें:मां की उम्र की चाची से भतीजे का हुआ प्यार, दिल दहला देगी ये कहानी

यह भी पढ़ें- प्रदेश भर में करीब 7500 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, 15 नवंबर तक शासन को भेजी जाएगी रिपोर्ट

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular