Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: पौड़ी श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन का...

Uttarakhand News: पौड़ी श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन का बुलडोजर लौटा वापस, जिला प्रशासन ने व्यापारियों को दी 2 दिन की मोहलत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: मंडल मुख्यालय पौड़ी की श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। जिससे पूर्व लोगों को प्रशासन की ओर से नोटिस भी जारी किए गए थे। आज सोमवार को जिला प्रशासन नगर पालिका और एनएच की संयुक्त टीम ने श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच अवैध रूप से बने खोखों को हटाने की कार्रवाई शुरू की। लेकिन उन्हें लोगों का विरोध झेलना पड़ा इस दौरान प्रशासन और कुछ महिलाओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

पालिका ने मामले को सुलझाने की कोशिश

नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बिना मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी मामले को सुलझाने की कोशिश की। लेकिन प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने को लेकर डटी रही जिसको लेकर प्रशासन की ओर से खोखों की बिजली काट कर तत्काल व्यवसायियों से सामान समेट कर खोखे खाली करने की मुनादी भी की गई। वही व्यवसाययों का एक प्रतिनिधिमंडल अपर जिला अधिकारी अलागिरी से मिला और गुहार लगाई की हुए वर्षों से श्रीनगर मार्ग पर नगर पालिका द्वारा वितरित खोखों में व्यवसाय करते आ रहे हैं लिहाजा उन पर रहम किया जाए। लेकिन इस दौरान यूथ कांग्रेस ने मोर्चा संभाला और व्यवसायियों के समर्थन में बुलडोजर के आगे धरना देते हुए प्रदर्शन करने लगे।

व्यवसाईयों को दुकान खाली करने के लिए दो दिन का समय 

व्यवसाईयों और यूथ कांग्रेस के विरोध के चलते लंबी जादू जहां के बाद जिला प्रशासन की ओर से व्यवसाईयों को दुकान खाली करने के लिए दो दिन का समय और दे दिया गया। इस मौके पर प्रशासन की ओर से पुलिस बल की भी मौजूदगी रही। जबकि यूथ कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रशासन व्यवसाईयों के साथ अन्याय कर रहा है। कहा की व्यवसायी नगर पालिका को दशकों से किराएदार हैं। इसलिए उन्हें अन्यत्र दुकान मुहैया कराई जाए यही नहीं उन्होंने बुआखाल से मुख्य बस अड्डे होते हुए जितना व्यतिक्रम हुआ है उसे भी हटाने की मांग की। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने व्यवसायियों के साथ मिलकर नगरपालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की तो वहीं इस दौरान घटनास्थल पर पहुंचे व्यापार सभा के अध्यक्ष देवेंद्र नेगी को भी प्रदर्शनकारियों उन्हें खरी-खोटी सुनाई और उन्हें वहां से खदेड़ दिया।

ALSO READ: UP Politics: क्या उत्तर प्रदेश में बदल जाएगा एक और शहर का नाम? केशव प्रसाद मौर्य के बयान से हलचल हुई तेज..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular