Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsKannauj सीट से नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव चुनाव, इस कैंडिडेट को दिया...

Kannauj सीट से नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव चुनाव, इस कैंडिडेट को दिया टिकट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Kannauj: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यावद के यूपी की लोकसभा सीट कन्नौज से चुनाव अटकलें लग रही थी। लेकिन अब सभी अटकलों पर विराम लग गया है, क्योंकि पार्टी ने कन्नौज (Kannauj) सीट से कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है। साथ ही सपा ने एक और लोकसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

इस कैंडिडेट को उतारा चुनावी मैदान में

सपा ने कन्नौज (Kannauj) लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। तेज प्रताप यादव अखिलेश यादव के चचेरे भाई और लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी ने बलिटा सीट से सनातन पांडेय को कैंडिडेट बनाया है। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी।

2019 के लोकसभा चुनाव बीजेपी के वीरेंद्र सिंह ने सनातन पांडेय को 15519 वोटों के अंतर से हराया था। बता दें कि इस लोकसभा चुनाव 2024 में यादव परिवार से कैंडिडेट के तौर पर मैनपुरी में डिंपल यादव, आजगढ़ में धर्मेंद्र यादव, बदांयू में आदित्य यादव और फिरोजाबाद में अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- UP News: सावधान!, सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगे 4.50 लाख, जानें मामला

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने अब तक 59 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया है। जबकि पार्टी इंडिया अलायंस के साथ राज्य की 62 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस गठबंधन के तहत यूपी में कांग्रेस और टीएमसी भी साथ हैं। हाल ही में सपा की कन्नौज इकाई के अध्यक्ष ने दावा किया था कि अखिलेश यादव ही उम्मीदवार होंगे।

ये भी पढ़ेंः- कलयुगी बाप ने स्वीकारा बेटे का कत्ल, लाश जलाकर किया ये काम 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular