Sunday, July 7, 2024
HomeInternational Newsफिलिस्तीन समर्थकों का रूसी रनवे पर कब्जा, "अल्लाहु अकबर" के लगाए नारे

फिलिस्तीन समर्थकों का रूसी रनवे पर कब्जा, “अल्लाहु अकबर” के लगाए नारे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Israel Hamas War: दक्षिण रूसी क्षेत्र दागेस्तान के मखाचकाला शहर के एयरपोर्ट पर फिलिस्तीनी समर्थक अचानक रनवे पर पहुंचे। फिर प्रदर्शन करने लगे और रनवे को बंद कर दिया।
रूस ने इस लाइन पर सभी फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया है।
फ्लाइट्स हुए डायवर्ट

बता दें कि पीछले कई दिनों से इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इजरायल लगातार गाजा में सैन्य कार्रवाई कर रहा है। इसी बीच रविवार को दक्षिण रूसी क्षेत्र दागेस्तान के मखाचकाला शहर में एयरपोर्ट पर फिलिस्तीन समर्थक अचानक रनवे पर आ पहुंचे। फिर प्रदर्शन करने लगे और लोगों ने रनवे को बंद कर दिया। प्रदर्शन के बाद रूसी विमानन प्राधिकरण रोसावियात्सिया ने दागेस्तान क्षेत्र में माखचकाला जाने वाले सभी फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट्स की तरफ डायवर्ट कर दिया है।

वीडियो आया सामने

खबरों के मुताबिक गाजा में इजरायली कार्रवाई की निंदा करने के लिए ये लोग इकट्ठा हुए थे। प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें प्रदर्शनकारी एयर-टर्मिनल में अदंर आते हुए और फिर अंदर के तमाम कमरों को तोड़ते हुए दिख रहे है। इसके बाद फिलिस्तीन का झंडा लहराया और “अल्लाहु अकबर” के नारे लगाया गया है। दागिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत फिलहाल गंभीर है।

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने कहा

येरुशलम में विदेश मंत्रालय ने बयान दिया है कि मॉस्को में इजरायली राजदूत रूसी अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं। साथ ही, “इजरायल कहीं भी इजरायली नागरिकों और यहूदियों को नुकसान पहुंचाने के कोशिशो को गंभीरता से लेता है।

ALSO READ:

बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाते रहे पूर्व MP, डॉक्टरों ने एक ना सुनी- हुई मौत 

नोएडा-गाजियाबाद सांस लेना हुआ मुश्किल, जानें कितना रहा AQI 

भोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन इस विधि से करें पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular