Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP STF को बड़ी सफलता, सीएम योगी का AI जनरेटेड वीडियो फैलाने...

UP STF को बड़ी सफलता, सीएम योगी का AI जनरेटेड वीडियो फैलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

UP STF को बड़ी सफलता, सीएम योगी का AI - जनरेटेड वीडियो फैलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP STF: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गुरुवार, 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एआई-जनरेटेड डीप फेक वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में श्याम किशोर गुप्ता को भ्रामक जानकारी फैलाने और राष्ट्र विरोधी तत्वों का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

एसटीएफ ने कहा कि श्याम किशोर गुप्ता (48) को श्याम लाल कॉलोनी, बरौला, सेक्टर-49, नोएडा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ के एडिशनल एसपी,  राज कुमार मिश्रा ने कहा, ” गिरफ्तारी 1 मई, 2024 को एक डीप फेक वीडियो बनाने और प्रसार के बाद हुई। यह वीडियो कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से जुड़ा था। यह वीडियो ट्विटर पर @shyamगुप्तarpswa अकाउंट के तहत पोस्ट किया गया था, जिससे जनता में भ्रम और आक्रोश पैदा हुआ।”

ALSO READ: UP Crime: शादी का झांसा देकर एक युवक से की लाखो रुपये की ठगी, शादी के लिए हाँ करना पड़ा महँगा

AI जनरेटेड वीडियो में पुलवामा हमले का संदर्भ

उन्होंने आगे कहा, “19 सेकंड के डीप फेक AI जनरेटेड वीडियो में पुलवामा हमले का संदर्भ था। गहन जांच और साक्ष्य संग्रह किया गया, जिसके आधार पर श्याम किशोर गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पूछताछ के दौरान, गुप्ता ने अपने ट्विटर के माध्यम से एआई-जनरेटेड फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की बात कबूल की। एसटीएफ ने कहा, “गुप्ता नोएडा में छोटे विक्रेताओं का स्थानीय स्तर का नेता था। उसके पास एक छोटा खोखा और ठेला भी है।”

ALSO READ:UP News: जिम में बॉडी बनाने गए युवक की मौत, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात, जानें खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular