Tuesday, May 7, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: UP में भीषण गर्मी का प्रकोप! मौसम विभाग ने प्रदेश...

UP Weather: UP में भीषण गर्मी का प्रकोप! मौसम विभाग ने प्रदेश के इन 40 जिलों में जारी किया लू का अलर्ट

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP Weather: दिन बीतने के साथ यूपी में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिसल रहा है। लखनऊ सहित यूपी के ज्यादातर इलाकों में गर्मी बढ़ने लगी है। हाल ये है कि यूपी के ज्यादातर इलाकों पारा 40 डिग्री के पार जा चुका है। प्रयागराज में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ रही है। इसी के साथ वाराणसी, झांसी में पारा 42 डिग्री के पार जा चुका है। समान्य से ज्यादा हो चुके तापमान के कारण गर्मी ज्यादा महसूस हो रही है। वहीं, रात के समय पारे में उतार-चढ़ाव बृहस्पतिवार को भी ऐसा ही रहा। इन सब के बीच मौसम विभाग ने लू का दो दिन के भीतर 40 से ज्यादा जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी किया है।

आज इन जिलों में लू चलने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार श्रावस्ती, बहराइच,  बलरामपुर, बलिया, बस्ती, देवरिया, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, मऊ, सिद्धार्थनगर, संत कबीरनगर और आसपास के इलाकों में लू चलने के आसार है।

इन 40 जिलों में लू कर सकती हालत खराब

मौसम विभाग के अनुसार वाराणसी, श्रावस्ती, संत कबीरनगर, सोनभद्र, आगरा, औरैया, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, जालौन, जौनपुर, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संत रविदास नगर, सिद्धार्थ नगर, फतेहपुर, फिरोजाबाद, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, मैनपुरी, मथुरा, मऊ, मिर्जापुर और आसपास के इलाकों में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

ALSO READ: Gyanvapi: वाराणसी मस्जिद पर फैसला सुनाने वाले जज को इंटरनेशनल नंबरों से मिल रही है जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular