Monday, May 6, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: प्रदेश के जंगलों में आग लगाने वालों की नहीं खौर!...

Uttarakhand News: प्रदेश के जंगलों में आग लगाने वालों की नहीं खौर! लगेगा गैंगस्टर एक्ट

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: उत्तराखंड के जंगलों में बढ़ती आग की घटनाओ पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नाराजगी के बाद वन महकमा व पुलिस जंगलों को आग से बचाने की मुहिम में इकट्ठा हो गई है। गुरुवार को सीओ चम्पावत वंदना वर्मा ने लोहाघाट थाने में वन विभाग, ग्राम रक्षकों और अग्निशमन विभाग की बैठक ली। सीओ वंदना ने क्षेत्र के जंगलों का दौरा किया। बड़ती आग की घटनाओं पर चिंता जताते हुए सभी लोगों को जंगल की आग की रोकथाम हेतु निर्देशित किया।

गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्यवाही

बैठक में शामिल समस्त लोगों के सुझाव मांगे सीओ ने कहा जंगल की आग की घटनाओं में चंपावत जिला प्रथम स्थान में है जो की बहुत गंभीर बात है। सीओ ने कहा जो व्यक्ति जंगलों में आग लगाते हुए या पेड़ों को काटते हुए पकड़ा जाएगा। पुलिस उस व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी तथा उस व्यक्ति के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई तक की जा सकती है। सीओ वंदना ने वन विभाग के अधिकारियों को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया तथा ग्राम प्रहरियों को ग्रामीणों को जागरूक करने तथा जंगलों में आग लगाने वाले व्यक्ति की सूचना तुरंत पुलिस को देने तथा आग लगने पर ग्रामीणों का सहयोग लेने के निर्देश दिए।

सीओ ने क्या कहा?

सीओ ने कहा जनता व विभागों के आपसी सहयोग से ही जंगलों को आग से बचाया जा सकता है मालूम हो जंगलों में आग लगाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ अब वन विभाग ने भी कड़ा रूख अपनाते हुए टनकपुर क्षेत्र में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है बैठक में रेंजर लोहाघाट दीप जोशी, काली कुमाऊ रेंज सी एस  शर्मा ,देवीधुरा  रेंजर कैलाश चंद्र गुणवंत, एस एस आई चेतन रावत, फायर विभाग एसआई नीरज राणा , एसआई पूरन सिंह ,एसआई अरविंद कुमार आदि मौजूद रहे।

ALSO READ: UP News: BJP उम्मीदवार के निधन होने के बाद परिवार से मिलने घर पहुंचे CM योगी, Photos वायरल

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular