Monday, May 6, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Liquor News: शराब के दीवानों के लिए बुरी खबर! उत्तारखंड में...

Uttarakhand Liquor News: शराब के दीवानों के लिए बुरी खबर! उत्तारखंड में इस दिन बंद रहेंगी सभी दुकानें

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Liquor News: पूरे देश में लोकसभा चुनाव का पहला चरण का 19 अप्रैल को होने है। इसी क्रम में उत्तराखंड में भी पहले चरण में चुनाव 19 अप्रैल को होंगे। प्रदेश में आज शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो जाएंगे। उम्मीदवार केवल डोर टू डोर केम्पेनिंग कर पाएंगे।

16 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब बरामद

आज शाम 5 बजे से सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील हो जाएंगी। चुनाव आयोग ने मंगलवार, 12 अक्टूबर को अत्यधिक दुर्गम मतदान स्थानों पर मतदान कराया। चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार राज्य में 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब और नशे का सामान जब्त किया गया है, लोगों की गिरफ्तारी और अभियान अभी भी जारी है। चुनाव आयोग इस बार काफी सख्त नजर आ रहा है। भारत-नेपाल सीमा को भी कल से सील कर दिया गया है।

उत्तराखंड में 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। इसके लिए वोटिंग खत्म होने से 48 घंटे पहले यानी 17 अप्रैल को शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद डोर-टू-डोर प्रमोशन कर सकेंगे। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर, चंपावत, पठानकोट, उत्तरकाशी और इंटरनेशनल एयरपोर्ट में जूते की दुकानें आज शाम 5 बजे से सील कर दी जाएंगी।

2 दिन बंद रहेगी शराब की दुकाने

प्रदेश की 5 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होने है। आज शाम से 5 बजे से 19 अप्रैल को मतदान संपन्न होने तक उत्तराखंड में शराब बंदी यानी ड्राई डे होगा। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि मंगलवार को 12 पोलिंग पार्टियों का 12वां मतदान दौरा आयोजित किया गया है।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर जयंत चौधरी का पलटवार, जानिए क्या कहा

 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular