Sunday, June 23, 2024
Homeउपयोगिता समाचारIND vs PAK: भारत-PAK का महामुकाबला आज! पाकिस्तान को विश्व कप में...

IND vs PAK: भारत-PAK का महामुकाबला आज! पाकिस्तान को विश्व कप में आठवीं बार हराने उतरेगा भारत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs PAK: 2023 विश्व कप का 12वां मैच शनिवार(आज) को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का यह बड़ा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह खेल दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा जबकि इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर डेढ़ बजे टॉस होगा। आईसीसी ने इस मैच के लिए व्यापक तैयारी की है और विभिन्न प्री-मैच कार्यक्रम तैयार किए हैं। इस शो में अरिजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और शंकर महादेवन अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

फैंस में काफी उत्सुक

इस गेम को लेकर फैंस में काफी उत्सुकता है और वे इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं और अहमदाबाद के होटलों में कोई सीट खाली नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच अगले दो महीने में यह तीसरा मैच होगा। इससे पहले दोनों टीमें पिछले महीने एशियन नेशंस कप में भी आमने-सामने हुई थीं। दो सितंबर को पल्लेकल में दोनों टीमों के बीच एशिया कप के ग्रुप राउंड का मुकाबला बेनतीजा रहा था। वहीं, 10 सितंबर को सुपर 4 मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हुईं। भारत ने यह मैच 228 रनों से जीत लिया।

खेल में बारिश का साया

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 14 और 15 अक्टूबर को उत्तरी गुजरात और अहमदाबाद इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है। अहमदाबाद मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा, ”अगले पांच दिनों तक गुजरात में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।” लेकिन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद क्षेत्र में छिटपुट बारिश हो सकती है।” अगले दिन अहमदाबाद और अन्य उत्तरी इलाकों में बारिश हो सकती है। इनमें बनासकांठा, साबरकांठा और अरावली शामिल हैं।”

पिच रिपोर्ट?

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर मानी जाती हैं। इस पिच पर बल्लेबाज खूब रन बनाते हैं। इसके अलावा यहां तेज गेंद फेंकने वालों को भी मदद मिलती है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है गेंद घूमती है। यहां अब तक 29 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इन खेलों में, जो टीम बढ़त पर थी वह 16 बार जीती और जो टीम अंकों की तलाश में थी वह 13 बार जीती। वर्ल्ड कप का पहला मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही हुआ था. इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाकर बढ़त ले ली, जबकि न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में एक विकेट पर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐसी स्थिति में टीम के पीछे चल रहे बल्लेबाजों को फायदा हो सकता है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रउफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम।

Also Read: Surya Grahan 2023: आज लगेगा साल का दूसरा सूर्यग्रहण, जानें कब और कहां आएगा नजर?

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular