Wednesday, May 8, 2024
HomeAccident NewsMeerut : मेरठ की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोगों की मौत,...

Meerut : मेरठ की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोगों की मौत, लोग मलबे के नीचे दबे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Meerut: उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्रियों के कारण लगातार हो रही दुर्घटनाओं से सरकार और राज्य प्रशासन ने अभी तक सबक नहीं लिया है, जिसके कारण आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच यूपी के मेरठ में लोहिया नगर के एक घर में मंगलवार सुबह अचानक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि लोहिया नगर के इस मकान में काफी समय से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी, जिसके चलते सुबह जोरदार विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया।

सीएम ने मेरठ जिले में हुए इस हादसे का संज्ञान लिया

लोगों का कहना है कि धमाका इतना जोरदार था कि जिस घर में आतिशबाजी की गई थी, उसके साथ ही पास में बने दो-तीन और घर भी कुछ ही देर में ढह गए। हम आपको बताना चाहेंगे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ जिले में हुए इस हादसे का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य तेज करने का आदेश दिया।

विस्फोट में तीन की मौत, कई घायल

लोगों ने बताया कि इस विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया। कुछ ही देर में घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गयी। इस भीषण हादसे में तीन लोगों की मौत के अलावा आधा दर्जन लोगों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा खबर है कि विस्फोट के कारण कई लोग मलबे में फंस गए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर बचाव अभियान चलाया।

विस्फोट से बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त

मिली जानकारी के मुताबिक, पटाखा फैक्ट्री में धमाका इतना तेज था कि 33 केवी लाइन के सपोर्ट भी टूट गए. इस दौरान सड़क पर कई राहगीर घायल हो गये. बताया गया है कि इस दुर्घटना से हुए विस्फोट से लगभग 3 से 4 किलोमीटर के दायरे में मकान हिल गए। जानकारी के मुताबिक, ढहा हुआ मकान संजय गुप्ता नाम के शख्स का है, जिसे गौरव त्यागी नाम के शख्स ने किराए पर लिया था. पुलिस मौके पर है और जांच कर रही है।

घटना को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश

मेरठ जिले में हुए इस हादसे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया। सीएम ने न सिर्फ हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की, बल्कि जिला प्रशासन को घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उन्हें उचित सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेज करने का आदेश दिया।

Also Read: Jacqueline Fernandes: बर्फबारी के बीच बाबा केदार के दर्शन करने पहुंची एक्ट्रेस, भोलेनाथ के किए दर्शन

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular