Monday, May 6, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand News: मसूरी में गुरु नानक स्कूल के पास जंगल में लगी...

Uttarakhand News: मसूरी में गुरु नानक स्कूल के पास जंगल में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: मसूरी गुरु नानक स्कूल के पास अचानक से जंगल में आग लगे गई। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं वन विभाग की टीम द्वारा काफी मशक्कत के बाद आग पर लागू पाया गया। स्थानीय निवासी जसवीर कौर ने बताया कि दोपहर के समय अचानक से गुरु नानक स्कूल के निचले वाले हिस्से के जंगल में आग लग गई।

लोगों में मची अफरा-तफरी

जिससे पूरी क्षेत्र में दुआ फैल गया। वहीं स्कूल के आसपास रहने वाले लोगों में भी अफरा-तफरी मच गई। जिसकी सूचना उनके द्वारा वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और खासी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि जंगल का कुछ हिस्सा आग की चपेट में आग गया था। जिससे जंगल के कुछ हिस्से को नुकसान पहुंचा है।

वन विभाग की लोगों से अपील

वही समय से आग पर काबू पाया गया। जिस वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं  हुआ है। उन्होंने कहा कि जंगल में लगी आग लगने की जांच की जा रही है। वहां सभी से अपील की गई है कि गर्मी के समय पर सभी लोग सतर्क रहें और जंगल में किसी प्रकार की बीड़ी सिगरेट आदि का इस्तेमाल न करें। उन्होंने कहा कि अगर कोई जानबूझकर जंगल में आग लगाता है तो उनके खिलाफ वन अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular