Friday, May 10, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी ऊर्जा 2023 मेधावी छात्र सम्मान के तहत सैकड़ों छात्रों...

Mussoorie News: मसूरी ऊर्जा 2023 मेधावी छात्र सम्मान के तहत सैकड़ों छात्रों को किया गया सम्मानित, जानें पूरी खबर 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mussoorie News: मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन मसूरी द्वारा ऊर्जा 2023 मेधावी छात्र सम्मान आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। मसूरी राधा कृष्ण मंदिर के सभागार में आयोजित मेधावी छात्र सम्मान समारोह का शुभारंभ। मुख्य अतिथि मशहूर लेखक गणेश शैली और सेवानिवृत्ति आईजी मनोरंजन त्रिपाठी द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस मौके पर मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, महामंत्री जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, उपाध्यक्ष अतुल अग्रवाल ने मुख्य अतिथि को शॉल और मोमेंटो देकर स्वागत किया गया।

छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि संगठन द्वारा हर साल स्कूलों में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करके उनको प्रोत्साहित करने का काम करती है। जिससे कि वह शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर काम कर सके। उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा जहां व्यापारी हित के लिए काम किया जाता है तो वहीं सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर प्रतिभा करते हैं।

संगठन का यह अच्छा प्रयास

उन्होंने कहा कि आज का बच्चा कल का भविष्य है। ऐसे में उनके द्वारा किए गए बेहतर काम को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से प्रोत्साहित करना चाहिए। मशहूर लेखक गणेश शैली ने मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा छात्रों को सम्मानित किए जाने को लेकर सहाराना की। उन्होंने कहा कि संगठन का यह अच्छा प्रयास है कि वह समाज में बेहतर काम करने वालों का संज्ञान लेकर उन्हें सम्मानित करते हैं।

विकास में अपना दे सके योगदान

जिससे कि वह भविष्य में और बेहतर काम कर सके। उन्होंने छात्र-छात्राओं को संदेश दिया कि जीवन में शॉर्टकट ना अपनाये क्योंकि शॉर्टकट कुछ समय के लिए बेहतर हो सकता है परंतु जीवन में यह नुकसानदायक होता है इसलिए वह अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए पढ़ाई करें। जिससे कि वह अपने भविष्य का निर्माण कर सके और देश की विकास में अपना योगदान दे सके।

ALSO READ: Haunted Places In Uttarakhand: उत्तराखंड की वो खौफनाक भूतिया जगह,  जहां दिन में सुनाई देती है डरावनी आवाजें, जानिए आसपास के लोगों द्वारा रूह कंपाने वाली कहानी 

Uttarakhand News: श्रीनगर के विकास खंड में गुलदार की गोली लगने से मौत, पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गाई थी फायरिंग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular